Sri Lanka की Cricket टीम ने पाकिस्‍तान दौरे से इंकार किया

कोलंबो। Sri Lanka की Cricket टीम के 10 खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे पर जाने से मना कर दिया है.
इनमें Sri Lanka की टी-20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा और वन-डे टीम के कप्तान डिमुथ करुणारत्ने भी शामिल हैं.
मार्च 2009 में लाहौर में एक टेस्ट मैच के दौरान Sri Lanka टीम की बस पर हुए चरमपंथी हमले के बाद कई देशों की टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया है.
Sri Lanka क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि खिलाड़ियों को सुरक्षा के इंतज़ामों के बारे में बताते हुए कहा गया था कि पाकिस्तान के दौरे पर जाने या ना जाने का फ़ैसला खिलाड़ियों पर ही छोड़ दिया गया था. बोर्ड ने बताया कि इसके बाद 10 खिलाड़ियों ने नहीं जाने का फ़ैसला किया.
27 सितंबर से शुरू होने वाले दौरे में श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान में तीन वन-डे और तीन टी-20 मैच खेलना था.
ये दौरा Cricket मेज़बानी में अलग-थलग पड़े पाकिस्तान के लिए बड़ा अहम बताया जा रहा है.
वैसे 2009 के हमले के बाद Sri Lanka की टीम एक बार और पाकिस्तान जा चुकी है.
2017 में अक्तूबर में Sri Lanka ने लाहौर में एक टी-20 मैच खेला था मगर उस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे थिसारा परेरा ने इस दफ़ा पाकिस्तान जाने से इंंकार कर दिया है.
Sri Lanka को पाकिस्तान के साथ दो टेस्ट मैच भी खेलना है मगर उसकी तारीख़ और जगह का एलान अभी नहीं किया गया है.
हालाँकि Sri Lanka के खेल मंत्री हरिन फ़र्नांडो ने पाकिस्तान में टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहिए और अगर खेलना है तो संयुक्त अरब अमीरात में खेलना चाहिए जहाँ पाकिस्तान कई टेस्ट सिरीज़ खेल चुका है. दरअसल, आतंकियों की पनाहगाह बन चुके पाकिस्तान में कोई जाना नहीं चाहता। वजह सिर्फ एक ही कि सुरक्षा कौन देगा। जिस देश की सरकार आतंकियों को समर्थन देती हो, उन्हें फलने-फूलने की आजादी देती हो, दूसरे देशों के खिलाफ जहर उगलने वाले आतंकी खुलेआम घूमते हों, उस पाकिस्तान को शर्मसार तो होना ही है। अब श्रीलंका की क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का बॉयकॉट कर दिया है। उन्होंने दो टूक कहा है कि वे क्रिकेट सीरीज के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »