जन्ममहोत्सव पर जगमगायेगी श्रीकृष्ण जन्मभूमि, भव्य दीपदान का आयोजन

मथुरा। श्रीकृष्ण-जन्ममहोत्सव को लेकर भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूम‍ि पर तैयार‍ियां पूरी कर ली गई हैं। जहां श्रीकृष्ण-जन्मभूमि के संपूर्ण परिसर को अद्भुद कलात्मकरूप से सजाया जा रहा है वहीं कोरोना काल में श्रद्धालुओं की सुव‍िधा व भावनाओं के अनुरूप जन्मभूमि की नयनाभिराम भव्य साज-सज्जा को ”लाइव प्रसारण” के माध्यम से द‍िखाया जाएगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुये श्रीकृष्ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान के सचिव श्री कपिल शर्मा ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण के 5247वें जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को संपूर्ण शास्त्रोक्त विधान एवं परंपराओं के अनुरूप संपन्न कराया जायेगा।

संपूर्ण मंदिर प्रांगण में सहस्त्रों दीपक अर्पित किये जायेंगे

श्री शर्मा ने आगे बताया कि इस वर्ष श्रीकृष्ण-जन्ममहोत्सव के अवसर पर भगवान श्रीकृष्ण का स्वागत भव्य दीपदान के आयोजन से किया जायेगा। भगवान कृष्ण के जन्म की बेला से पूर्व रात्रि 11 बजे संपूर्ण मंदिर प्रांगण में सहस्त्रों दीपक अर्पित किये जायेंगे। सहस्त्रों दीप के प्रकाश से जगमगाती भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि के अलौकिक और विहंगम दर्शन होंगे।

संस्थान के सदस्य श्री गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने बताया कि दीप ज्योति प्रज्वलित करते समय ‘‘सर्वे भवन्तु सुख‍िनः, सर्वे सन्तु निरामया ’’ के संकल्प के साथ वैश्व‍िक महामारी कोरोना से मानवता शीघ्र मुक्त हो, ऐसी भगवान श्रीकृष्ण के चरणों में प्रार्थना की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *