श्रीगणेश महोत्सव-2018 में Army Band ने दी शानदार प्रस्तुति

अमरनाथ शिक्षण संस्थान के ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल में Army Band ने दी शानदार प्रस्तुति
बच्चों ने नर्तन व गायन से रिझाया गणपति को
सांस्कृतिक संध्या में बच्चों ने प्रस्तुत की मनमोहक श्रीगणेश लीलाएं

मथुरा। अमर नाथ शिक्षण संस्थान मथुरा द्वारा संचालित ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल में बुद्धि प्रदाता श्री गणेश जी का 11 दिवसीय महोत्सव के अंतर्गत नित नवीन सांस्कृतिक व मांगलिक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी श्रंखला में अमर नाथ शिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा श्रीगणेश जी के समक्ष विशेष रूप से किड्ज स्पेशल कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में बच्चों ने नृत्य नाटिका, गायन व नृृत्य कर पूरे भक्तिभाव से भगवान श्रीगणेश की लीलाओं का जीवंत मंचन किया । महोत्सव में श्रीगणेश वन्दना, श्री गणेश देवा, बुद्धि के देवता आदि नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर Army Band पर सेना के जवानों ने आॅक्रेस्ट्रा पर भजनों एवं अन्य गीतों की मधुर धुन निकाली तो श्रद्धालु भावविभोर हो गये तथा भारत माता की जय के नारे लगाये ।
अमरनाथ शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी, अमर नाथ गल्र्स डिग्री काॅलेज के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी, अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी एवं आर्मी के अधिकारी एवं जवानों ने सुन्दर प्रस्तुतियों के लिये सभी बच्चों को शुभकामनाएं दीं।
अमर नाथ शिक्षण संस्थान के बच्चों ने जब श्रीगणेश एवं सरस्वती की वन्दना, नन्हें बच्चों द्वारा गणेश नृत्य, समुन्द्र मंथन, वन्दे मातरम् नृत्य, लावणी नृत्य, गजल शैली में भजन, देशभक्ति गीत अनेकता में एकता के साथ ही शिक्षिकाओं ने नृत्यगीत प्रस्तुत किया । श्रीगणेश के बुद्धि कौशल व अन्य लीलाओं का मंचन नृत्यनाटिका के माध्यम से किया तो वातावरण को जहां गणमतिमय बना दिया वहीं सद्भावना का भी संदेश दिया । सभी दर्शकों ने श्रीगणेश की जय-जयकार से वातावरण को गुंजायमान कर दिया ।
इस अवसर पर सभी अतिथियों ने बच्चों के द्वारा प्रस्तुत सभी कार्यक्रमों तथा आर्मी के बैण्ड प्रस्तुुति की सराहना करते हुये कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से बच्चों में उच्च संस्कार स्थापित होगें, जो जीवनपर्यन्त उनके काम आयेंगे । आर्मी के अधिकारियों ने सभी ने बच्चों की प्रस्तुतियों की भूरि-भूरि प्रशंसा की करते हुये कहा कि श्रीगणेश महोत्सव में बच्चों की प्रस्तुतियों को मुक्तकंठ से सराहना करते हुये कहा कि वे श्रीगणेश जी से प्रार्थना करते हैं कि इस विद्यालय में पढ़ने वाले सभी बच्चों को जीवन में उच्चतम सफलता प्रदान करें। सभी अतिथियों, अभिभावकों, शिक्षकों व विद्यार्थियों ने श्रीगणेशजी की महाआरती में भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन डा मधुबाला शर्मा ने तथा संयोजन के.के. दीक्षित, सुनील तिवारी, पंकज कालरा, असलम खान व ट्विकंल भारद्वाज ने किया ।
ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल की निदेशिका सोनिका शर्मा ने सभी अतिथियों व अभिभावकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये बताया कि 11 दिवसीय चलने वाले गणपति महोत्सव में आगे भी विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक झांकियां प्रस्तुत कीं जायेंगी। श्रीगणेश महोत्सव की सम्पूर्ण व्यवस्था ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल के स्टाॅफ द्वारा पूर्ण भक्तिभाव के साथ की जा रही है । विद्यालय परिसर में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित अभिभावकों व गणमान्य नागरिकों ने विद्यालय द्वारा किये जा रहे श्रीगणेश पूजन की प्रशंसा की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »