खेलमंत्री विजय गोयल ने कहा- संसद के मॉनसून सत्र में पेश होगा खेल विधेयक

Sports Minister Vijay Goel said that the Sports bill will be introduced in the monsoon session of Parliament
खेलमंत्री विजय गोयल ने कहा- संसद के मॉनसून सत्र में पेश होगा खेल विधेयक

नई दिल्‍ली। खेलमंत्री विजय गोयल अब खेलों को लेकर एक्‍टिव मोड में आ गए  हैं. गोयल ने कहा कि मंत्रालय ने खेलों को समवर्ती सूची में शामिल करने को लेकर संबंधित पक्षों से बात की है. उन्होंने कहा कि मंत्रालय सभी से फीडबैक मिलने के बाद इसे कैबिनेट के समक्ष मंजूरी के लिए रखेगा.

काफी समय से लंबित पड़ा राष्ट्रीय खेल विकास विधेयक मॉनसून सत्र में संसद में पेश होगा और खेलमंत्री विजय गोयल ने चेताया है कि इसका पालन नहीं करने पर राष्ट्रीय खेल महासंघों को सरकार से कुछ नहीं मिलेगा.

गोयल ने कहा कि उन्हें राजनेताओं के खेल महासंघों के पदों पर रहने में कोई बुराई नजर नहीं आती.  खेल विधेयक की समीक्षा के लिए सरकार ने एक समिति बनाई है, जो जल्दी ही अंतिम रिपोर्ट देगी जिसके बाद जुलाई में संसद के मानसून सत्र में इसे कानून का रूप दिया जा सकेगा.

उन्होंने कहा ,’आईओए ने जब दो आरोपित व्यक्तियों को आजीवन अध्यक्ष बनाया तो हमने तुरंत कार्रवाई करते हुए आईओए को निलंबित कर दिया. हम अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की स्वायत्ता का सम्मान करते हैं लेकिन हम जवाबदेही और पारदर्शिता चाहते हैं’. ‘हम चाहते हैं कि सारे महासंघ खेल संहिता का पालन करें. यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो हमसे कोई अपेक्षा ना रखे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *