दो बड़ी अमेरिकी कंपनियों से मिलाएगी हाथ Spicejet

वाशिंगटन। किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी Spicejet एक अंतरराष्ट्रीय विमानन कंपनी समेत दो अमेरिकी कंपनियों के साथ वृहद कारोबारी भागीदारी पर विचार कर रही है। Spicejet के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अजय सिंह ने यह जानकारी दी।

सिंह ने विमानन क्षेत्र को काफी अधिक जोखिम वाला कारोबार बताते हुए कहा, हमें पूरी तरह से विमानन कारोबार में होने के जोखिम से खुद को बचाना होगा और ऐसे कारोबार की तलाश करनी होगी, जो विमानन क्षेत्र से जुड़ा हो तथा जिस पर ईंधन की ऊंची कीमतों का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता हो।

सिंह ने अमेरिका-भारत रणनीतिक एवं भागीदारी शिखर सम्मेलन के वार्षिक शिखर सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से कहा, अत: हम नये क्षेत्रों में मौके देख रहे हैं। हम सही समय पर घोषणा करेंगे।

हमारा मानना है कि ऐसी कुछ रणनीतिक भागीदारियां हैं जिनमें हम शामिल हो सकते हैं और हम जल्दी ही इनकी घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय विमानन कंपनी तथा एक अन्य प्रमुख अमेरिकी कंपनी के साथ भागीदारी के मौके तलाश रही है।

अमेरिका की कंपनियों का नाम लेने से बचते हुए उन्होंने कहा कि वे प्रौद्योगिकी क्षेत्र पर ध्यान दे रहे हैं।

जानें अजय सिंह को
अजय सिंह एक जमाने में भाजपा के दिग्गज नेता प्रमोद महाजन के ओएसडी हुआ करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो साल 2014 के चुनाव प्रचार में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी।
हाल ही में अजय सिंह ने 20 बोइंग 737 मैक्स 10 मॉडल विमान खरीदने का ऑर्डर दिया था। बताया जाता है कि इन 20 बोइंग विमान की अनुमानित कीमत 300 अरब के आसपास है। Spicejet के पास अभी 35 बोइंग 737-800 और 737-900 अगली पीढ़ी के विमान हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »