भोपाल में ‘हैप्पी एंडिंग’ code word पर चल रहा था देह व्यापार, छापा

भोपाल। भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को बागसेवनिया क्षेत्र में चल रहे स्पा सेंटर पर छापा मारा जहां देह व्यापार में लिप्त सात युवतियों और पांच ग्राहकों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। ग‍िरफ्तार स्पा सेंटर ‘ शाइन ‘ की संचालिका रिया भी शामिल है। यहां आने वाले ग्राहकों को code word ‘हैप्पी एंडिंग’ बताना पड़ता था। उसके बाद उसे कॉल गर्ल उपलब्ध कराई जाती थी। इस स्पा सेंटर के तार भोपाल के अलावा नागपुर, नासिक, मुंबई, जलगांव और इंदौर के कई स्पा सेंटरों से जुड़े हैं। वहां से कॉल गर्ल भोपाल के अलावा अन्य स्थानों पर भेजी जाती थीं। पुलिस अभी इस गिरोह से जुड़ी और भी अहम जानकारियां जुटा रही है।

भोपाल पुलिस के पास शहर के 30-40 स्पा सेंटर में अनैतिक गतिविधियां चलने की सूचना मिली थी। इसी के तहत बागसेवनिया थाने के सामने शाइन स्पा सेंटर के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई की। जिन 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें स्पा सेंटर की मालकिन रिया भी है। पकड़ी गई युवतियों में एक रायसेन की, जबकि बाकी सभी भोपाल की रहने वाली हैं। युवक भोपाल के आसपास के रहने वाले हैं।

पांच से पचास हजार लिए जाते थे

स्पा सेंटर में फिल्मी स्टाइल code word में लड़कियां उपलब्ध कराई जा रही थीं। सामान्य ग्राहक को युवतियां स्पा करके भेज देती थी। यदि ग्राहक ‘हैप्पी एंडिंग’ स्पा की डिमांड करता तो उसे देह व्यापार में लिप्त युवतियों को उपलब्ध करवाया जाता था। कई बार ग्राहक से ही पूछ लिया जाता था कि आपको ‘हैप्पी एंडिंग या सिंपल मसाज करवाना है। मसाज का एक हजार रुपये व हैप्पी एंडिंग के लिए पांच हजार से पचास हजार रुपये तक चार्ज किया जाता था।

एलबम और वॉट्सएप ग्रुप पर फोटो

स्पा सेंटर में आने वाले ग्राहकों को पहले युवतियों का एलबम दिखाया जाता था। इसे देखकर युवतियों को पसंद किया जाता था। फिर सौदा तय किया जाता है। साथ ही नियमित और प्रीमियम ग्राहकों को वॉट्सएप गु्रप में जोड़कर लड़कियों के फोटो दिखाए जाते थे।

महीनेदारी पर थी युवतियां

स्पा की मालकिन प्रतिदिन 40 से 50 हजार रुपये तक कमाती थी। वह काम करने वाली युवतियों को महीने के अनुसार तनख्वाह देती थी। पुरानी युवतियों को नौ हजार और नई युवतियों को आठ हजार रुपये महीना दिया जाता है।

स्पा सेंटरों में युवतियों की अदला-बदली भी

जानकारी के मुताबिक भोपाल के स्पा सेंटरों में युवतियों की अदला- बदली का काम भी शुरू हो गया है। ग्राहक दूसरे स्पा सेंटरों से युवतियों बुलाते हैं। यहां की युवतियां भी दूसरी जगह पर भेजी जाती हैं। यह सेक्स रैकेट मुंबई, पूना, इंदौर समेत अन्य जगहों पर भी फैला हुआ है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *