SP Traffic कल करेंगे घटिया चौराहा को जाम मुक्त करने पर चर्चा

आगरा। घटिया आज़म खां चौराहा ट्रैफिक मैनेजमेंट समिति के सदस्य “ट्रैफिक मित्र” की Traffic ट्रेनिंग पूरी हो गई, अब घटिया आज़म खां चौराहा Traffic मैनेजमेंट समिति व घटिया के दुकानदार, ठेले वाले और रेसिडेंट्स से कल सोमवार को SP Traffic जाम मुक्त करने के उपायों को लेकर चर्चा करेंगे।

स्कूल खुलने से पहले ही घटिया आज़म खां चौराहा Traffic मैनेजमेंट समिति ने पूरी तैयारी से कर ली है ताकि जाम निजात मिल सके।

चौराहे के समीप आगरा के नामी गिरामी स्कूल – सैंट पीटर्स , सैंट पेट्रिक, सैंट फ्रांसिस, गायत्री स्कूल, सैंट पॉल्‍स, सैंट विन्सेंट, संत जोर्जिस, संत जोसेेेफ और २/३ छोटे स्कूल हैं। सब का ट्रैफिक घटिया चौराहे पर आता और जाता है, रोज जाम लगता है। एक महीने पहले समिति का गठन कर घटिया आज़म खां के दुकानदार, ठेले वाले और रेसिडेंट्स ने इस समस्या के निदान का प्रयास किया है।

पुलिस लाइन्स में “ट्रैफिक ट्रेनिंग” के लिए पूरी तैयारी से पहुंचे समिति के सदस्य-ट्रैफिक मित्र का एस पी ट्रैफिक प्रशांत कुमार ने स्वागत किया व उन्होंने सब का परिचय करा कर ट्रेनिंग का शुभ आरंभ कराया।

ड्यूटी मेजर ट्रैफिक पुलिस आगरा उमेद सिंह ने चौराहे पर होने वाली समस्याओं से अवगत काराया व ट्रैफिक मैनेजमेंट का डेमो कर के दिखाया।
उन्‍होंने बताया कि आगरा पुलिस ट्रैफिक को सुचारू बनाने के लिए वचनबद्ध है।
ट्रैफिक बढने के बाद ट्रैफिक पुलिस पर बहुत प्रेशर है। ट्रैफिक मैनेजमेंट सपोर्ट समितियों की जरुरत है।
घटिया आज़म खां चौराहा भीड़ वाला इलाका है, यहं ट्रैफिक मैनेजमेंट – और जगह से अलग है।
ट्रेनिंग- में पिछले २ साल से “ट्रैफिक मैनेजमेंट” पर जमीनी स्तर पर आगरा पुलिस को ट्रैफिक मैनेजमेंट पर सपोर्ट कर रही -“ट्रैफिक सपोर्ट टीम” के सदस्य श्री सुनील खेत्रपाल की अगुवाई में पूरी टीम ने ट्रेनिंग में पूर्ण सहयोग दिया।
संभावना है कि आने वाले समय में घटिया आज़म खां चौराहे पर ट्रैफिक मैनेजमेंट सुधार होगा।

सोमवार को एस एस पी आगरा, घटिया आजम खान पर “घटिया चौराहा को जाम मुक्त करने के प्रयास और सहयोग पर चर्चा ” करेंगे। एस पी ट्रैफिक भी बैठक में रहेंगे। समिति आगरा पुलिस को पूर्ण सहयोग करेगी।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *