Allahabad University में सपा छात्रसंघ का हंगामा, पथराव-लाठीचार्ज के बाद तनाव

प्रयागराज। Allahabad University में अखिलेश यादव का कार्यक्रम रद्द होने के बाद Allahabad University के सपा छात्रसंघ ने हंगामा काटा, पथराव-लाठीचार्ज के बाद तनाव बढ़ जाने पर  मौके पर पुलिस बल पहुंच गया है। अखिलेश यादव का कार्यक्रम रद्द होते ही Allahabad University सपा कार्यकताओं की आपात बैठक बुलाई गई, जिसमें हजारों की संख्या में लोग जुट गए।

फिलहाल विश्वविद्यालय परिसर में तनाव का माहौल है। इविवि में मंगलवार को शिक्षण कार्य स्थगित कर दिया गया है। पूर्व सीएम का कार्यक्रम रद्द करने के विरोध में सपा कार्यकर्ता जुलूस निकालकर बालसन जा रहे हैं। इस दौरान जुलूस में बदायूं सपा सांसद धर्मेंद्र यादव, फूलपुर सांसद नागेन्द्र पटले और प्रवीण निषाद भी शामिल हैं। आक्रोशित कार्यकताओं ने बालसन चौराहे पर सरकारी होर्डिंग तोड़ दिए। मौके पर पुलिस बल उन्हें रोकने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने रिचा सिंह समेत कई सपाई कार्यकर्ताओं को बालसन चौराहे पर रोक दिया है। मौके पर आरएफ मौजूद है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव समेत अन्य सभी कार्यकर्ताओं ने बालसन चौराहे पर चक्काजाम किया है। तोड़फोड़ कर रहे सपा कार्यकर्ताओं के ऊपर पुलिस ने लाठी चार्ज करना शुरू कर दी है। लाठी चार्ज के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने पथराव करना शुरु कर दिया है। इससे राहगीरों में भगदड़ मच गई है। लाठी चार्ज के दौरान कई सपा कार्यकर्ता और सांसद धर्मेंद्र यादव चोटिल हो गए हैं। कई वाहनों के शीशे टूट गए हैं। मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया है।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का कार्यक्रम रद्द होने के बाद विश्वविद्यालय में छात्रों ने विरोध किया। जिला प्रशासन और यूनिवर्सिटी ने पहले ही उनके कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी। लेकिन समाजवादी छात्रसभा के तमाम छात्रनेता उनके कार्यक्रम को लेकर अड़े हुए थे। वहीं सीएम योगी ने कहा कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अराजकता न हो इसलिए अखिलेश को रोका गया है।

Allahabad University प्रशासन और प्रयागराज जिला प्रशासन ने भी यह मांग की थी। सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी अराजकता फैलाने के लिए जानी जाती है, अखिलेश जाते तो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बवाल होता। छात्र गुटों में हिंसा की आशंका के चलते भी उन्हें रोका गया है। मामले की जानकारी होते ही मौके पर आई जी माहित अग्रवाल भी पहुंच गए हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »