Azamgarh जेल में अपराधी के लिए ‘मटन’ लेकर पहुंचे सपा विधायक

आजमगढ़। Azamgarh में शुक्रवार को चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां समाजावादी पार्टी के मेंहनगर विधानसभा के विधायक कल्पनाथ पासवान जेल में बंद एक अपराधी के लिए ‘मटन’ लेकर पहुंच गए. मामला सामने आने के बाद जेल प्रशासन के उन्हें बैरंग लौटा दिया.

Azamgarh  पुलिस के सूत्रों की मानें तो 3 सितंबर को बकरीद के मौके पर पर आजमगढ़ जिले के सपा विधायक कल्पनाथ पासवान जेल में निरुद्ध एक बदमाश को कुर्बानी के लिए बकरा लेकर पहुंच गए और उसे देने की जिद करने लगे.

जेल के गेट पर मौजूद बंदी रक्षकों ने यह बात जेल अधिकारियों को बताई तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया. जेल कर्मचारियों के इंकार करने के बाद विधायक बकरा लेकर वापस लौट गए. इस मामले में जेल अधीक्षक अनिल कुमार गौतम ने कहा कि विधायक बकरा लेकर नहीं आए थे, बल्कि ‘प्रसाद’ के रूप में मटन लेकर आए थे. लेकिन उन्हें मना कर दिया गया.

गौरतलब है कि Azamgarh  जेल में मोबाइल, मादक पदार्थ, शराब, गांजा आदि सामान ले जाने का मामला कई बार प्रकाश में आ चुका है. लेकिन जेल में किसी अपराधी के लिए प्रसाद के रूप में बकरा ले जाने का संभवत: यह पहला मामला सामने आया है जो अब इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.
-एजेंसी