दक्षिण अफ्रीका ने जीता toss, श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी

चेस्‍टर ली स्‍ट्रीट। आज के मैच के लिए तैयार चेस्‍टर ली स्‍ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड पर दक्षिण अफ्रीका ने toss जीतकर फील्‍डिंग चुनी। श्रीलंका की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखने के इरादे से उतर गई है।

श्रीलंका की टीम फिलहाल दो जीत से छह अंक के साथ सातवें स्थान पर

इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की 20 रन की जीत ने सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीमों की दावेदारी को रोचक बना दिया है। श्रीलंका की टीम फिलहाल दो जीत से छह अंक के साथ सातवें स्थान पर है। टीम को हालांकि सेमीफाइनल की उम्मीद जीवंत रखने के लिए अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे। श्रीलंका की टीम का इरादा जहां अपने अभियान में नई जान फूंकने का होगा तो वहीं सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका दक्षिण अफ्रीका 1996 की चैंपियन टीम को हराकर अपनी क्षमता दिखाने का प्रयास करेगा।

पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान के खिलाफ 49 रन की हार के साथ नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो गया। टीम अपने निराशाजनक अभियान के दौरान गलतियों से सबक लेने में विफल रही। दक्षिण अफ्रीका के पास अब गंवाने के लिए कुछ नहीं है और टीम सांत्वना भरी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

दोनों ही टीमों को अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर जूझना पड़ा है लेकिन श्रीलंका के पास लसिथ मलिंगा की अगुआई वाला अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण है। इंग्लैंड के खिलाफ धनंजय डिसिल्वा के साथ मिलकर मलिंगा ने 233 रन के लक्ष्य का बचाव करने और मेजबान टीम को 212 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई थी। श्रीलंका को हालांकि अगर एक और जीत दर्ज करनी है तो उनके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा और गेंदबाजों का साथ देना होगा।

टीमें इस प्रकार हैं
श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, नुवान प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसाल मेंडिस, जीवन मेंडिस, कुसाल परेरा, तिसारा परेरा, मिलिंदा श्रीवर्धने, लाहिरू थिरिमाने, इसुरु उदाना और जेफ्री वांडरसे।

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, एडम मार्करम, हाशिम अमला, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, कैगिसो रबादा, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, इमरान ताहिर, लुंगी नगिदी, क्रिस मौरिस, रेसी वान डेर डुसेन और हैंड्रिक्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »