सोनी ने झूलन गोस्वामी पर biopic के अधिकार हासिल किए

मुंबई। क्रिकेटर झूलन गोस्वामी पर biopic बनाने का अधिकार सोनी पिक्चर्स इंटरनैशनल प्रॉडक्शन्स, भारत ने खरीदा है। एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि डुनामिस इंटरटेनमेंट के सहयोग से फिल्म का निर्माण किया जाएगा। फिल्म में गोस्वामी का जीवनवृत्त होगा।

महिला क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट हासिल किया है। राष्ट्रीय टीम में ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान गोस्वामी पर बन रही फिल्म में उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं को उजागर किया जाएगा।

8 फ़रवरी, 2018 को अपना 166वां मैच खेल रही 35 साल की झूलन गोस्वामी ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सलामी बल्लेबाज लारा वूलवार्ट को आउट करके अपना 200वां विकेट चटकाया था। इससे पहले पुरुषों में भारत के लिए सबसे पहले 200 विकेट कपिल देव ने 1991 में लिए थे।

भारत की तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर में एक नया मुकाम हासिल कर लिया। झूलन ने वनडे में 200 विकेट पूरे कर लिए। ऐसा करने वाली वो दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं। अपना 166वां मैच खेल रही 35 साल की झूलन गोस्वामी ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सलामी बल्लेबाज लारा वूलवार्ट को आउट करके अपना 200वां विकेट चटकाया।

झूलन गोस्वामी ने विराट कोहली के बारे में दिया बड़ा बयान

मई 2017 में झूलन महिला क्रिकेट की सबसे सफल गेंदबाज बनी थी। उन्होंने आस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक का लगभग एक दशक पुराना रिकार्ड तोड़ा था। झूलन ने 2002 में पदार्पण किया था और उन्हें 2007 में आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर भी चुना गया और अब झूलन पर biopic बनेगी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »