केडी डेंटल कॉलेज के Sonu Sharma को मिला डा. बीआर अम्बेडकर नेशनल अवार्ड

केडी डेंटल कॉलेज एंड हास्पीटल के स्पोर्टस ऑफीसर Sonu Sharma को डा. बीआर अम्बेडकर स्पोर्टस फाउंडेशन के चैयरमेन बीके भारत ने नेशनल अवार्ड से किया सम्मानित
मथुरा। केडी डेंटल कॉलेज एंड हास्पीटल के स्पोर्टस आॅॅफीसर और टारगेट बाल खेल का ईजाद करने वाले Sonu Sharma को डा. बीआर अम्बेडकर स्पोर्टस फाउंडेशन के चैयरमेन बीके भारत ने डा. बीआर अम्बेडकर नेशनल अवार्ड-2018 देकर बीते दिनों सम्मानित किया। ये सम्मान फाउंडेशन ने उनके स्पोर्टस एंड गेम्स के द्वारा सामाजिक न्याय और आलम्पिज्म के लिए कार्याें के लिए प्रदान किया है। इससे पूर्व वे हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल द्वारा खेलों के लिए सम्मानित किया जा चुके हैं।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा-खेल के क्षेत्र में कॅरियर की अपार संभावनाएं

Sonu Sharma of KD Dental College honored by Dr. BR Ambedkar National Award -2018
Sonu Sharma of KD Dental College honored by Dr. BR Ambedkar National Award -2018

दिल्ली स्थित प्रगति मैदान में आयोजित एक शानदार समारोह में केडी डेंटल एंड हास्पीटल के ऑफीसर सोनू शर्मा समेत पचास खिलाडियों को सम्मान पत्र और चिह्न प्रदान किये गये। सोनू शर्मा ने एक विशेष वार्ता के दौरान बताया कि बीते दिनों सायं 4.30 से 6.30 के बीच फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने उन्हें सम्मानित किया। वह लगातार अपने गांव और जनपद मथुरा का नाम रोशन कर रहेे है। उन्‍होंने टारगेटबाल खेल की खोज कर उसे काफी उंचाई तक पहुंचा दिया है। इस खेल को एसजीएफआई और विश्वविद्यालयों से मान्यता दिलाई है। उन्होंने इस पुरस्कार के मिलने का श्रेय केडी डेंटल कालेज और अपने परिवारीजनों को दिया। जो उन्हें हर समय प्रोत्साहित करते रहते हैं।
आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि खेल के क्षेत्र में कॅरियर की अपार संभावनाएं हैं। ये हमेशा से बनी हुईं हैं और भविष्य में भी बनी रहेंगीं। सोनू शर्मा ने अपनी मेहनत के बल पर ऐसा साबित भी किया है। खेल में रुचि रखने वाले युवाओं को इस क्षेत्र में प्रयास करते रहना चाहिए।

केडी डेंटल कॉलेज और हास्पीटल के प्राचार्य डा. मनेश लाहोरी, उप प्राचार्य डा. शिशिर मोहन, प्रशासनिक अधिकारी नीरज कुमार छापड़िया और समस्त स्टाफ ने स्पोर्टस आॅफीसर को पुरस्कार मिलने पर हर्ष जताया। उन्होंने कहा कि सोनू शर्मा खेल के क्षेत्र में काफी प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने टारगेटबाल खेल का आविष्कार करके ऐसा साबित कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »