सोनू निगम का विवादित ट्वीट, ‘अजान’ की तेज आवाज़ को गुंडागर्दी कह दिया

Sonu Nigam's controversial tweet, called the loud voice of 'Ajan' as a felony
सोनू निगम का विवादित ट्वीट, ‘अजान’ की तेज आवाज़ को गुंडागर्दी कह दिया

सोनू निगम ने आज सुबह-सुबह एक ऐसा विवादित ट्वीट किया है, जिसके बाद से फैन्स का गुस्सा उनपर फुटने लगा है। सोनू निगम ने सोमवार सुबह-सुबह उठकर ट्वीट किया कि मस्जिद में होने वाली अजान से उनकी नींद खराब होती है और ये किसी गुंडागर्दी से कम नहीं है।

हालांकि, सोनू ने आगे के ट्वीट्स में कहा है कि मैं किसी भी मंदिर और गुरूद्वारा के ऐसे प्रैक्टिस पर विश्वास नहीं करता जो उन लोगों को लाउडस्पीकर से उठाने का काम करते है जिन्हें धर्म में विश्वास नहीं है।

अब सोनू निगम के ट्वीट पर काफी बवाल मचने लगा है। उनके इस ट्वीट पर 6 घंटे के अंदर ही 2 हजार से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं। उनके फैन्स उनके इस ट्वीट से काफी नाराज नजर आ रहे हैं। फैन्स का कहना है कि आप एक धर्मनिरपेक्ष देश में रहते हैं और आपको कोई हक नहीं कि किसी धर्म पर इस तरह का सवाल उठाए।

कुछ फैन्स का कहना है कि आपको इस अजान से अगर इतनी ही परेशानी है तो आप अपना कमरा साउंडप्रूफ बनवा सकते हैं। आप इतने अमीर तो है ही कि आप इस तरह का कमरा डिजाइन करवा सकें।

@sonunigam Artists ko to peace ki baat karni chahiye hai har dum.Besides,u stars live in well-insulated homes,kitni sunaai deti hogi azaan?Disappointed
— Maria Sartaj (@MariaSartaj) April 17, 2017

कलाकार को शांति की बात करनी चाहिए। आप स्टार लोग अच्छे बने हुए घरों में रहते हैं। आपके घरों में अजान की आवाज कितनी सुनाई देती होगी। निराश करने वाला बयान

@sonunigam With all due respect sir, I am pretty sure you are rich enough to sound proof your bedroom. #justsayin
— Sachin Kar (@SachinSKar) April 17, 2017

सर, मुझे पूरा यकीन है कि आप इतने तो अमीर हैं ही कि एक साउंड प्रूफ बेडरूम बनवा सकते हैं।

@sonunigam In a democratic Country learn to live in harmony wth every1, u cn get ur room soundproof to sleep do u hv money or shld we collect donations
— Razzak Ali Khan (@rzk_ali) April 17, 2017

एक धर्मनिरपेक्ष देश में सबके साथ सद्भाव में रहना सीखें। आप अपना कमरा साउंड प्रूफ बनवा सकते हैं।

@sonunigam dude, yaha bhi azaan hoti hai, aur sab sote rehte, kisi ko pata tk nhi chalta, U might sleep just under the loudspeaker..
— ⚔WOLVERINE Begins⚔ (@beingfarzan) April 17, 2017

एक फैन ने लिखा है, यहां भी अजान होता है और सब सोते रहे हैं, किसी को पता तक नहीं चलता। आप शायद लाउडस्पीकर के अंदर सोते होंगे।

@sonunigam Feel sorry to read this tweet..was not expecting such words from u. such hatred… shame
— KF (@K__Fatima) April 17, 2017

@sonunigam I am a fan of urs but this was definitely a bullshit statement. U gotta respect other religions beliefs. It’s a democratic country.
— Madhur Chandna (@macchandna) April 17, 2017

हालांकि कई फैन्स सोनू निगम के समर्थन में भी दिख रहे हैं।

बॉलीवुड के स्टार सिंगर सोनू निगम ने कुछ ऐसे ट्वीट्स कर दिए हैं, जिस पर बवाल होना तय है। सोनू ने सोमवार सुबह-सुबह उठकर ट्वीट किया कि मस्जिद में होने वाली अजान से उनकी नींद खराब होती है और ये किसी गुंडागर्दी से कम नहीं है।

आपको बता दें कि मस्जिदों में सुबह ऊंची आवाज में अजान होती है और इसके लिए लाउड स्पीकर भी लगाए जाते हैं। सोनू ने ट्वीट में लिखा, ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे रोज अजान की आवाज से क्यों उठना पड़ता है।’ साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरन ढोना पड़ेगा।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *