बढ़ते बलात्‍कारों पर सोनू निगम ने कहा, देश में प्रोस्टीट्यूशन को वैध किया जाए

बिहार और उत्तर प्रदेश में सामने आए शेल्टर होम रेप कांड पर बॉलीवुड गायक सोनू निगम ने बेबाक राय दी है। एक अंग्रेजी न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि देश में वेश्यावृत्ति (प्रोस्टीट्यूशन) को वैध कर दिया जाना चाहिए।
बता दें कि दोनों ही जगहों पर शेल्टर होम में लड़कियों के शारीरिक शोषण के मामले का भंडाफोड़ होने के बाद देश भर में हंगामा मचा है।
गायक सोनू निगम ने बताया, “देश में इस तरह की घटनाओं के लिए हमारा तंत्र ही जिम्मेदार है। स्कूलों में बच्चों को सेक्स एजुकेशन नहीं दी जाती है, जो कि इस सब के पीछे का प्रमुख कारण है। भारत में विभिन्न धर्मों, जातियों और विचारों के लोग रहते हैं। ऐसे में हमें ये सोचना पड़ेगा कि इस तरह की घटनाओं का सामना कैसे किया जाना चाहिए।”
बिहार की घटना पर वह बोले, “मुजफ्फरपुर में जो हुआ, वह इसका छोटा भाग है। देश में पता नहीं कितने मामले सामने नहीं आ पाते हैं। हमें स्कूलों में बच्चों को बताना चाहिए कि सेक्स क्या है और आगे उससे क्या हो सकता है। बच्चों को यह भी सिखाना जरूरी है कि दूसरों के शरीर की इज्जत कैसे की जाती है।”
बकौल निगम, “देश में प्रोस्टीट्यूशन को वैध कर दिया जाना चाहिए। मैं दो दिन पहले एम्सटर्डैम (नीदरलैंड की राजधानी) में था। प्रोस्टीट्यूशन वहां वैध है। एक सीमित दायरे में आने वाली महिलाओं को वहां वेश्या माना जाता है। भारी पुलिस बल या सुरक्षा की भी वहां कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वहां ये सब चीजें काफी सामान्य हैं। यही वजह है कि वहां बलात्कार की इतनी घटनाएं नहीं होतीं।”
आपको बता दें कि सोनू सोशल मीडिया पर खासा सक्रिय रहते हैं। वे इससे पहले भी अपने कुछ बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं, जिन पर उनकी आलोचना भी हुई थी। कभी उन्होंने अजान की वजह से नींद खराब होने की बात कही, तो किसी मौके पर उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों को डरपोक बताया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »