बेरी के पशु मेले में सोनू का जलवा, 5 लाख में भी नहीं बेचा मालिक ने

Sonu Jalwa at Beri's Animal Fair; Owner not sold in 5 Million
बेरी के पशु मेले में सोनू का जलवा, 5 लाख में भी नहीं बेचा मालिक ने

चंडीगढ़। हरियाणा के बेरी (झज्जर) में एक गधे का जलवा देखने को मिल रहा है। बेरी के मशहूर तीन दिवसीय पशु मेले में इस बार सोनू नाम के इस गधे को खरीदने वालों की कमी नहीं है, लेकिन इसका मालिक राजू कुमार अपने प्यारे गधे को नहीं बेचना चाहता। उसे सोनू को बेचने के बदले में पांच लाख रुपये तक देने का प्रस्ताव दिया गया लेकिन राजू ने इंकार कर दिया।
गहरे रंग का सोनू एक स्मार्ट गधा है। उसकी लंबाई 55 इंच है। उसकी लंबाई और गधों के मुकाबले काफी ज्यादा है। बाकी गधों की लंबाई सामान्य रूप से 20 से 30 इंच है। सोनू से राजू का बिजनस चलता है। वह हर मादा गधे से सहवास कराने के लिए पार्टी से पांच से आठ हजार रुपये लेता है। वह हर सीजन में करीब दो लाख रुपये कमा लेता है, खास तौर पर गर्मी के सीजन में।
राजू से जब पूछा गया कि जब वह सोनू को नहीं बेचना चाहता तो मेले में क्यों लाया तो उसने कहा, ‘मुझे अपने बेशकीमती गधे को दिखाने के लिए यह जगह बिल्कुल सही लगी’। राजू सोनीपत जिले के नया बांस गांव का रहने वाला है। वह लोगों से मिलने के लिए उन्हें विजिटिंग कार्ड देता है। राजू ने बताया, ‘सोनू हमारे घर में पैदा हुआ और वह मेरे बच्चे की तरह हैं। मैं उसके खानपान और रखरखाव पर हर महीने 17 हजार रुपये खर्च करता हूं।’
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *