Haryana में सोनिया गांधी की एकमात्र रैली भी कैंसिल

Haryana के महेंद्रगढ़ में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की शुक्रवार को होने वाली रैली कैंसिल हो गई। Haryana विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी एकमात्र रैली में सोनिया हिस्सा नहीं लेंगी। बताया जा रहा है कि सोनिया की जगह राहुल गांधी महेंद्रगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे।
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया की यह पहली चुनावी रैली थी। Haryana में वह इस एकमात्र रैली को संबोधित करने वाली थीं।
सोनिया की रैली कैंसिल होने के कारण अभी सामने नहीं आए हैं लेकिन बताया जा रहा है कि उनकी जगह पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे।
गौरतलब है कि हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व बेहद उदासीन नजर आ रहा है।
चुनाव प्रचार में नहीं दिख रहा शीर्ष नेतृत्व
प्रदेश के चुनावी सभाओं में पार्टी के शीर्ष नेताओं की कम हिस्सेदारी लगातार चर्चा में बनी हुई है। 90 सीटों वाली प्रदेश विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव के लिए एक ओर जहां बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने चुनाव प्रचार से पूरी तरह कन्नी काट रखी है। अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद ‘छुट्टी’ से लौटे राहुल गांधी जहां प्रदेश में गिनी-चुनी रैलियां कर रहे हैं तो वहीं पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी के प्रदेश में किसी भी जनसभा को संबोधित करने की कोई योजना नहीं है।
इकलौती रैली भी कैंसिल
इसके अलावा सोनिया गांधी की इकलौती रैली महेंद्रगढ़ में शुक्रवार को होनी थी, जो कैंसिल हो गई है। बता दें कि हरियाणा में आगामी 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे और मतों की गणना 24 अक्टूबर को की जाएगी।
इससे पहले हरियाणा के खरखौदा की एक रैली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की तुलना ‘मरी हुई चुहिया’ से करने के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर पर कांग्रेस भड़क गई है।
कांग्रेस ने ट्वीट कर खट्टर पर हमला बोला। पार्टी ने सीएम के बयान की निंदा करते हुए कहा कि यह ‘निम्नस्तरीय’ है और बीजेपी के ‘महिला विरोधी चरित्र’ को दिखाता है। इसके अलावा कांग्रेस ने खट्टर से अपने बयान पर माफी की मांग की। दूसरी ओर सोनिया पर टिप्‍पणी के जवाब में महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नितिन राउत ने खट्टर को ‘खच्चर’ बता डाला।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *