चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंंचे सोनिया और मनमोहन

नई दिल्‍ली। आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष व यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह चिदंबरम से मुलाकात करने तिहाड़ जेल पहुंचे हैं।
दोनों नेताओं के इन हालातों में चिदंबरम से मिलने जाने को लेकर पार्टी द्वारा उनके साथ मजबूती से खड़ा होने का संकेत भी माना जा सकता है।
INX Media Case में उलझे पी चिदंबरम फिलहाल 3 अक्टूबर तक तिहाड़ जेल में बंद हैं। दिन पर दिन बढ़ती मुश्किलों के बीच चिदंबरम को अपनी पार्टी का लगातार साथ मिल रहा है।
पूर्व वित्तमंत्री पर लगा है भ्रष्टाचार का आरोप
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व वित्तमंत्री रहे पी चिदंबरम पर INX Media मामले में FDI के नियमों का उल्लंघन कर विदेशी कंपनी को अतिरिक्त लाभ पहुंचाने का आरोप है। इसके बाद कंपनी द्वारा चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की INX Media कंपनी में बड़ा इन्वेस्टमेंट किया गया था। इस मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
गिरफ्तारी से बचने हुए थे अंडरग्राउंड
पी चिदंबरम पर जब सीबीआई और ईडी द्वारा गिरफ्तारी की तलवार लटकी थी तो वे 24 घंटे से ज्यादा वक्त तक अंडरग्राउंड हो गए थे। उनके अंडरग्राउंड होने पर जब राजनीति गरमाने लगी तो कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के आला नेताओं की मौजूदगी में चिदबंरम सामने आए थे और उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस लेकर लगभग 7 मिनिट तक अपना पक्ष रखा था। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी हो गई थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *