मुंबई पुलिस बल को समर्पित सांग ‘रख तू हौसला’ रिलीज़

राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस महामारी जिसने हम सभी को अपनी प्राथमिकताओं पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है, “रख तू हौसला”, प्रवीण तालान द्वारा निर्मित और मुंबई पुलिस फाउंडेशन के समर्थन में भूषण कुमार की टी-सीरीज द्वारा प्रस्तुत एक अत्यंत शक्तिशाली और प्रेरक गीत है। जिसे आज रिलीज़ किया गया।

Video Link:

गाने के इर्दगिर्द एक बहुत ही जोरदार बज़ पहले ही बन चुका था क्योंकि शाहरुख खान, अजय देवगन, टाइगर श्रॉफ, राजकुमार राव और मल्लिका शेरावत जैसे शीर्ष बॉलीवुड सितारे और कई अन्य लोगों ने मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल से ट्रेलर को ट्वीट किया था।
बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी वीडियो में एक अनोखी उपस्थिति बनाती हैं, इसमें वह एक शांत संदेश के साथ अपनी आवाज में एक शक्तिशाली संदेश के साथ शुरू करती है कि ये मुश्किल समय बदल जाएगा। मुंबई के पुलिस आयुक्त, परमबीर सिंह, जिन्होंने इस संकट के दौर में एक मोर्चे से बल का नेतृत्व किया है, अपने पुलिस बल और मुंबई रहवासियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए वीडियो में उनकी उपस्थिति है।
“रख तू हौसला” केवल एक और वीडियो सांग नहीं है, बल्कि मुंबई शहर और उसके पुलिस बल के दिल और भावनाओं के बारे में बताती एक यात्रा है, जो डरावने लॉकडाउन के दौरान शूट किया गया था। लॉकडाउन के तहत मुंबई की सिनेमाई व्याख्या, आश्चर्यजनक दृश्य और ड्यूटी पर शहर की पुलिस आपको भावनाओं से भर देती है।
भूषण कुमार, सीएमडी, टी-सीरीज, का कहना है कि पुलिस बल ने दुनिया भर में इस महामारी के दौरान बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वे कहते हैं, “रख तू हौसला पहला सांग है जो पुलिस बल के असाधारण प्रयासों के लिए समर्पित है। हमारे मंच पर वीडियो जारी करना कोरोना योद्धाओं के प्रति हमारी कृतज्ञता दिखाने का हमारा तरीका है और हमें पूरी उम्मीद है कि दर्शक प्रेरित होंगे और हम एक उज्ज्वल और सुरक्षित भविष्य की दिशा में मिलकर काम करेंगे। ” कुमार ने हमेशा धन जुटाने में मदद करने के लिए अपने म्यूजिक के माध्यम से देश के लिए योगदान करने का प्रयास किया है और साथ ही साथ दर्शकों का मनोरंजन भी किया है।
दिग्गज फोटोग्राफर और फिल्म निर्माता, प्रवीण तालान, वीडियो के निर्माता ने विभिन्न पुलिस और सशस्त्र बलों और आपदा प्रबंधन विभाग के साथ मिलकर नज़दीकी से काम कर रहे हैं। वीडियो के बारे में बात करते हुए वे कहते हैं, “मैंने इस अवधि में कई जोखिमों की वजह से कई बार बैचेनी से भरी रात बिताई है, लेकिन मेरा दिल जानता था कि मैं इस कहानी को किसी भी तरह से दर्शेकों के सामने लाना चाहता था। यह गीत सिर्फ मुंबई पुलिस के बारे में नहीं है, बल्कि देश और दुनिया के हर पुलिसकर्मी और कोरोना योद्धा के बारे में है। और शुक्र है कि टी-सीरीज़ के साथ, हमारे पास ज्यादा लोगों तक पहुंचने के लिए सबसे अच्छा संगीत मंच है। ”

जब से कोविड -19 सामने आया, सभी फ्रंटलाइन योद्धा, चाहे वह पुलिस हों, स्वास्थ्य कार्यकर्ता हों या नागरिक अधिकारी और अग्निशमन कर्मी हों – सभी ने एक अभूतपूर्व खतरे का सामना किया, एक अदृश्य घातक दुश्मन, एक अत्यधिक संक्रामक वायरस जिसने किसी को भी नहीं बख्शा। इस महामारी ने कई लोगों की प्रेरणादायक कहानियों को हमारे सामने लाया है, जो इस अवधि में एक पुलिस कर्मी द्वारा निभाई गई कई प्रेरक कहानियां हैं-एक रक्षक से एक प्रदाता और एक दोस्त के रूप में। जब कोई भी शवों कि शिनाख्त करने के लिए आगे नहीं आया तो पुलिस ने मृतकों का अंतिम संस्कार करते हुए परिवार के सदस्यों के रूप में भी काम किया है। यह उस एकात्म मानव भावना को श्रद्धांजलि है।
कोई भी युद्ध कभी भी जनहानि के बिना नहीं लड़ा जा सकता है। 31 मई 2020 तक, 1508 मुंबई पुलिस के जवान घातक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 16 पुलिस कर्मी की जान गई है।
रानी मुखर्जी जो वीडियो कमैंट्स में एक छोटी लेकिन शानदार उपस्थिति बनाती हैं, “आज दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी लड़ाई से जूझ रही है। इन कठिन समय में, जो लोग इस संकट से जूझ रहे हैं, वे वीरता से लड़ रहे चिकित्सा कर्मी, बहादुर सैनिकों और पुलिस बल जैसे फ्रंटलाइन कार्यकर्ता हैं, जो हमें सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। मुंबईवासी के रूप में, मैं मुंबई पुलिस फाउंडेशन को उनकी सेवा के लिए और उनके सभी परिवारों के साहस और बलिदान के लिए जो उन्होंने इस असाधारण समय के दौरान सहा हैं।अपने दिल की गहराई से शुक्रिया कहना चाहती हूँ। उनकी बहादुरी, बलिदान और सेवा को आने वाले कई वर्षों तक याद किया जाएगा। इसलिए, इस लॉकडाउन अवधि के दौरान सभी मानदंडों और नियमों का पालन करके उनकी मदद करें और उनकी सुरक्षा के लिए संवेदनशील बनें। हम उन पर और उनके प्रियजनों के एहसानमंद हैं। जय हिन्द।”
कोविड -19 के खिलाफ युद्ध जारी है लेकिन मानवीय भावना हर महामारी पर हावी रहेगी। लोग मुंबई पुलिस तक इस लिंक www.mumbaipolicefoundation.com से पहुंच सकते हैं और मुंबई पुलिस फाउंडेशन का समर्थन कर सकते हैं
“रख तू हौसला” को प्रवीण तलान और पूनम तलान ने लिखा है, जिसका रचनात्मक निर्देशन रूपाली सागर द्वारा किया गया है, संगीत निपु खांड द्वारा दिया गया है और स्वरित निगम की भावपूर्ण आवाज में रिकॉर्ड किया गया है। यह प्रेरक वीडियो टी-सीरीज़ के यूट्यूब चैनल पर आज रिलीज़ कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *