Border पर पाक की गोलाबारी में जवान शहीद, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

नई द‍िल्ली। जम्मू-कश्मीर में Border पर स्थ‍ित गुरेज सेक्टर में आज सोमवार शाम से ही पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। बीते 24 घंटों से चल रही इस गोलाबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इस दौरान पाक के कई बंकर भी भारतीय सेना के जवानों ने नष्ट किए हैं।
Border पर पाकिस्तान की नापाक हरकत लगातार जारी हैं। आज यानी कि सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। सीमा पार से भारी गोलाबारी की जा रही है। भारतीय सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दे रही है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बांध निर्माण शुरू होते ही सीजफायर का उल्लंघन 

वहीं मौसम खुलने के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बांध निर्माण शुरू होते ही रविवार रात पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर एक बार फिर अडंगा डालने की कोशिश की थी। हीरानगर सेक्टर के पानसर और सतपाल पोस्ट के बीच रात साढ़े आठ बजे जेसीबी लगाकर बीएसएफ ने काम शुरू करवाया।

रात सवा नौ बजे पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी शुरू कर दी गई। पाकिस्तान की भीखाचक, ठाकुरपुरा, किंगड़ां दे कोठे और अभियाल डोगरा से मोर्टार के साथ रुक-रुक कर गोलाबारी की जाती रही। गोलाबारी शुरू होने के साथ ही ग्रामीण घरों में दुबक गए।

बख्तूर इलाके में गिरने लगे पाकिस्तानी गोले
उधर, उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में रविवार को पाकिस्तान ने सेना की अग्रिम पोस्टों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। दोपहर बाद एलओसी से सटे बख्तूर इलाके में पाकिस्तानी गोले गिरने लगे।

इससे ग्रामीण दहशत में आकर घरों में छिप गए। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। सेना ने करारा जवाब दिया है। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर पुंछ तथा राजोरी सेक्टर में गोलाबारी की जा रही है। तीन दिन पहले उड़ी सेक्टर में भी गोले दागे गए थे।

-Legend news

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *