Windows फोन के लिए सोशल मीडिया सपोर्ट 30 अप्रैल से बंद

नई दिल्‍ली। क्या आप Facebook, Instagram और Messenger का इस्तेमाल करते हैं? अगर हां, तो आप में से कुछ यूजर्स इनको इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। घबराइए मत, अगर आप Android या iOS का इस्तेमाल करते हैं तो आप इस परेशानी से बचे हुए हैं। दरअसल Microsoft ने यह कन्फर्म किया है कि Windows फोन के लिए कंपनी सोशल मीडिया सपोर्ट 30 अप्रैल से बंद कर देगी। हालांकि, इसके लिए भी एक जुगाड़ है। Windows फोन यूजर्स सोशल मीडिया को थर्ड पार्टी ऐप या वेब के जरिए एक्सेस कर पाएंगे।

गौरतलब है कि Microsoft ने काफी पहले से ही अपने स्मार्टफोन लॉन्च करने बंद कर दिए हैं। इसके अलावा पुराने Windows फोन में बहुत पहले से ही Whatsapp सपोर्ट बंद किया जा चुका है। हालांकि अभी इसका पता नहीं है की सभी Windows फोन में यह सपोर्ट बंद किया जाएगा या नहीं। Microsoft घोषणा कर चुका है की दिसंबर 2019 से Windows फोन के लिए सपोर्ट नहीं दिया जाएगा। इसका साफ मतलब यह है की साल ख़त्म होने पर वैसे भी Windows फोन का इस्तेमाल करना खतरनाक होगा।

आपको बता दें कि Microsoft ने काफी पहले यह मान लिया था की Windows फोन का अंत हो गया है। बड़े डेवलपर्स Windows फोन में ऐप का सपोर्ट भी बंद कर रहे हैं। अब इस कड़ी में Facebook का नंबर है। अब 30 अप्रैल के बाद कितने यूजर्स इससे प्रभावित होंगे फिलहाल इसका आंकड़ां नहीं है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »