वैलंटाइंस डे पर गर्लफ्रेंड के लिए ये गिफ्ट न खरीदें तो अच्‍छा

वैलंटाइंस डे पर गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने की तैयारी कर रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। यह बात सच है कि गिफ्ट पाना सभी को अच्छा लगता है, लेकिन कुछ ऐसे गिफ्ट हैं जिन्हें आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए न ही खरीदें तो ज्यादा बेहतर होगा। नहीं तो आपकी मेहनत और पैसा दोनों बर्बाद हो सकते हैं।
परफ्यूम
आप अपनी गर्लफ्रेंड को भले ही कितने साल से या कितने ही अच्छे से क्यों न जानते हों लेकिन परफ्यूम गिफ्ट करना काफी रिस्की हो सकता है। आपको जो खुशबू पसंद आई हो वह उन्हें भी अच्छी लगे ऐसा जरूरी नहीं है। अगर बॉक्स ओपन करने पर उन्हें खुशबू नहीं पसंद आई तब आपका गिफ्ट पूरी तरह वेस्ट हो जाएगा।
कपड़े
लड़कियों को शॉपिंग करने में यूं ही टाइम नहीं लगता। वह हर कपड़े को ट्राई करती हैं और जो उनकी खूबसूरती को बढ़ाए उस ड्रेस को चुनती हैं। ऐसे में अगर आप उनके लिए कपड़े बतौर गिफ्ट ले जाएं तो हो सकता है उन्हें वह खुद पर अच्छा न लगे। बेहतर होगा कि आप इस गिफ्ट से बचें।
पैसे
क्या आप गिफ्ट पसंद आएगा या नहीं इस टेंशन के कारण गर्लफ्रेंड को पैसे देने की सोच रहे हैं? अगर हां तो फिर नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहें। वैलंटाइंस डे पर गिफ्ट देना कोई मजबूरी नहीं बल्कि प्यार का इजहार करने का तरीका है, ऐसे में आपका गर्लफ्रेंड को पैसा देना उन्हें यह सोचने पर मजबूर कर सकता है कि आप रिश्ते को सीरियसली नहीं ले रहे या वह आपके लिए मायने नहीं रखती। ऐसा होना रिश्ते को खतरे में डाल सकता है।
गिफ्ट कूपन
पैसों के साथ ही गिफ्ट कूपन देना भी गलत होगा। इस मामले में भी आपकी गर्लफ्रेंड आपकी फीलिंग्स पर सवाल उठा सकती हैं। याद रहे उन्हें आपके पैसे नहीं बल्कि प्यार को जाहिर करता गिफ्ट चाहिए।
बाथ आइटम्स
लड़कियों के पास ढेरों ब्यूटी प्रॉडक्ट्स और बाथ आइटम्स होते हैं। आप उनके लिए वैलंटाइंस डे पर बाथ आइटम्स चुन रहे हैं तो रुक जाएं, क्योंकि कपड़ों और परफ्यूम की तरह इस मामले में भी वह वही चीजें लेती हैं जो उन्हें पसंद आए। ऐसे में आप उन्हें बाथ आइटम्स दे भी दें तो जरूरी नहीं कि वह इनका इस्तेमाल करें। ऐसा होने पर आपका गिफ्ट पूरी तरह वेस्ट हो जाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »