Bharat seva nyas ने कराई स्व. सुबीरा पांडव कला प्रतियोगिता

मथुरा। Bharat seva nyas के तत्वावधान में स्व. श्रीमती सुबीरा पांडव कला प्रतियोगिता का आयोजन क‍िया गया। स्थानीय श्री रामकृष्ण पैलेस पर आयोज‍ित इस कार्यक्रम में में प्रथम पुरस्कार रतन लाल फूल कटोरी मथुरा की शिल्पी शर्मा कक्षा 7 को 3100 रुपए के रूप में पुरस्कार राशि व प्रशस्ति पत्र दिया गया, द्वितीय पुरस्कार रतन लाल फूल कटोरी की नेहा ठाकुर कक्षा 8 को 2100 पुरस्कार राशि व प्रशस्ति पत्र के रूप में दी गई तथा तृतीय पुरस्कार के रूप में माउंट जी लिट्रा के केशव को ₹1100 के रूप में को दिया गया।

Smt. Subira Pandav Art Competition organized in mathura by BHarat seva nyas
Smt. Subira Pandav Art Competition organized in mathura by BHarat seva nyas

इस अवसर पर बोलते हुए Bharat seva nyas के संरक्षक चौधरी रणवीर सिंह पांडव ने कहा के आज भारत सेवा न्यास के तत्वाधान में प्रतियोगिता कराने का जो उद्देश्य था वह छुपी हुई प्रतिभाओं को समाज में प्रकाशित करना है। आज इतनी बड़ी संख्या में छोटे छोटे चित्रकारों ने जो प्रतिभा का प्रदर्शन किया है, उससे हमें लगता है कि हम अपने उद्देश्य में सफल हुए।

Bharat seva nyas के संस्थापक अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह पांडव ने कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी अतिथियों का , सभी स्कूलों व सामाजिक संस्थाओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि भारत सेवा न्यास समय-समय पर बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए उत्साहवर्धन के लिए , पर्यावरण के लिए, महिला सशक्तिकरण के लिए और धार्मिक क्षेत्र में भी लोगों के लिए कार्य समय समय पर करता रहेगा।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर रतन लाल फूल कटोरी प्रधानाचार्य डॉ नीता सिंह ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आज के समय में व्यक्तित्व को निखारने के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लेना बहुत आवश्यक है। प्रतियोगिता में जीतना या हारना मायने नहीं रखता है। हर प्रतियोगिता से हमें कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है। आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

माउंट लिट्रा की प्रधानाचार्य श्रीमती आस्था ने कहा के भारत सेवा न्यास जो कार्य कर रहा है, वह बहुत ही अच्छे कार्य कर रहा है और समाज को बढ़ाने के लिए कार्य कर रहा है, समाज को एक सूत्र में बांधने के लिए कार्य कर रहा है। श्रीमती आस्था ने कहा क‍ि वर्तमान में जल संरक्षण बहुत बड़ा सामाजिक मुद्दा है, इस ओर हम सभी को ध्यान देना है।

इस अवसर पर मोहन श्याम प्रधान ने बोलते हुए कहा कि भारत सेवा न्यास वास्तविक तौर पर धरातल पर कार्य कर रहा है और यह बहुत ही अच्छी बात है। पर्यावरण के क्षेत्र में भी बहुत अच्छा कार्य कर रही इनकी पूरी टीम को मैं बधाई देता हूं।

शिवराज भारद्वाज कहा कि ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया और कहा कि प्रथम स्थान सबको प्राप्त नहीं होता लेकिन जितने भी प्रतिभागी हैं सभी सफलता के अधिकारी हैं।

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के वरिष्ठ महामंत्री जगत प्रशांत अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा क‍ि समाज को अगर आगे बढ़ना है तो हमें बच्चों के लिए उत्साहवर्धन के लिए उनका मनोबल बढ़ाने के लिए समय-समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिता करानी पड़ेगी, यह एक अच्छा प्रयास है। डीडी गौतम एवं देवी प्रसाद ने कहा एक बहुत अच्छा प्रयास है, इस प्रयास की जितनी सराहना करी जाए उतनी कम कम है। यह प्रतियोगिता अपने आप में एक महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है ।
भारत सेवा न्यास के उपाध्यक्ष रुस्तम सिंह पटेल एवं महामंत्री विनीत गौतम ने कहा कि आगे भी इस प्रकार के आयोजन हम करते रहेंगे।
कार्यक्रम का सफल संचालन महामंत्री अनुराग पांडे ने किया। इस अवसर पर बृजलाल भगत जी, राघवेंद्र सिंह पांडव श्रीमती संगीता पांडव डॉ अनीता सिंह , पृथ्वीराज सिंह पांडव, कुसुम लता, अंजू देवी हरेंद्र प्रताप सिंह, यदु राज सिंह, पारुल, मौसम, गायत्री, सतीश शर्मा ,पीयूष बंसल, सुरेंद्र शर्मा , आकाश सिंह, कल्पना सिंह, स्मिता सिंह, राधा चतुर्वेदी, सुनील चौधरी, रामवीर सिंह, नेम सिंह, चौधरी हरेंद्र सिंह परिहार, जीतू सिंह, शाहरुख, आर के शर्मा, ममता शर्मा, हिना शर्मा, वरुण शर्मा, अंजीरी देवी, विमला देवी, पुनीत सिंह, अविनाश चौधरी, ऋतुराज सिंह, अभिराज सिंह, नीरज सिंह, धीरज सिंह, पुनीत सिंह, रणवीर सिंह, गजेंद्र सिंह, अशोक सिंह, योगेश सिंह परिहार, रामवीर सिंह, राम खिलाड़ी मोल, गोविंद सिंह, कर्मवीर सिंह, अजीत सिंह, अजीत चौधरी अजीब आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »