HTC भारी घाटे में, करेगी 1,500 कर्मचारियों की छंटनी

ताइपे। ताइवान की स्मार्टफोन कंपनी HTC ने भारी घाटे के चलते 1,500 कर्मचारियों की छंटनी का एलान किया है। यह उसके कार्यबल अर्थात कर्मचारियों की संख्या के करीब पांचवे हिस्से के बराबर है। कंपनी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

छंटनी की यह मार HTC विनिर्माण इकाई में कार्यरत कर्मचारियों पर पड़ेगी। कंपनी ने यह घोषणा ऐसे समय की गयी है जब जनवरी में गूगल के साथ उसका नया समझौता पूरा हुआ है जिसके चलते पहली तिमाही में HTC के प्रदर्शन में सुधार हुआ जबकि 2017 उसके लिए निराशाजनक रहा था।

HTC ने कहा कि छंटनी की प्रक्रिया सितंबर अंत तक पूरी हो जाएगी। यह संसाधनों के पुनर्गठन में एक निर्णायक कदम है, जिससे परिचालन को और अधिक लचीला बनाने में मदद मिलेगी। स्मार्टफोन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एचटीसी को एपल और सैमसंग से कड़ी प्रतिस्पर्धा में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा उसे हुवाई जैसे चीनी ब्रांडों से भी कड़ी टक्कर मिल रही है।

एचटीसी को 2017 में 55.4 करोड़ डॉलर का शुद्ध घाटा हुआ और प्रति शेयर 20.58 ताइवान डॉलर की हानि हुई। ताइवान स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने के बाद यह उसकी अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है। नौकरी में कटौती की घोषणा के बाद HTC कंपनी के शेयर आज करीब 6 प्रतिशत गिर गये।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »