जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान मारे गए 7 आतंकवादी

बांदीपोरा। जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान 6 आतंकी मारे गए। जम्मू-कश्मीर के शोपियां और बांदीपोरा जिलों में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए। कुछ इलाकों में मुठभेड़ अभी भी जारी है। इस बीच एक 12 साल के लड़के की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने बच्चे को बंधक बनाकर रखा था।
पुलिस ने कहा, ‘मारे गए दो आतंकवादियों में एक लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर है।’ शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। इसके अलावा सोपोर के वारपोरा इलाके में एक अन्य मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। यह मुठभेड़ गुरुवार वाली जगह पर ही हुई, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस ने कहा कि बांदीपोरा में मुठभेड़ समाप्त हो गई है लेकिन दो अन्य जगहों पर मुठभेड़ अभी जारी है।
एक पुलिस अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि एक आम नागरिक को गुरुवार शाम बचा लिया गया लेकिन एक अन्य बंधक (नाबालिग बच्चे) की मौत हो गई। एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के इमाम साहिब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू कर दिया।
एक आतंकी पाकिस्तान का था
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि सोपोर के वारपुरा इलाके में जारी मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना फिलहाल नहीं मिली है। इससे पहले बारामूला जिले के कलंतरा में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए थे। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए थे। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में शामिल आमिर रसूल सोपोर निवासी था और एक अन्य आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था।
सोपोर में स्कूल-कॉलेज बंद, इंटरनेट सेवाओं पर रोक
उधर, सोपोर में गुरुवार को हुई मुठभेड़ की जगह पर ही वारपोरा इलाके में फायरिंग जारी है। यहां गुरुवार को मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे। फिलहाल सोपोर में सभी शैक्षिक संस्थान बंद हैं और एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को रोका गया है। दूसरी मुठभेड़ शोपियां के इमाम साहिब में चल रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »