छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने किए 6 IED blast, एक जवान शहीद

नक्सलियों द्वारा छह IED blast किए गए जिसमें BSF के सब इंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह शहीद हो गए, एक नक्सली भी ढेर

कांकेर। चुनाव से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर में नक्सलियों द्वारा छह IED blast किए गए जिसमें बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के सब इंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह शहीद हो गए। वहीं बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भी मुठभेड़ हुई है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। गौरतलब है कि सोमवार को छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने एजेंसी को फोन पर बताया कि बीजापुर जिले के बेदरे थाना क्षेत्र में एसटीएफ का एक दल गश्त पर था। यह दल जब क्षेत्र में था तभी नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां काली वर्दी में एक नक्सली का शव, एक बंदूक और अन्य सामान मिला। उन्होंने बताया कि इस संबंध में और जानकारी जुटाई जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में कांकेर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से से बीएसएफ का एक उप निरीक्षक घायल हो गया। उन्होंने बताया कि जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में बीएसएफ का दल गश्त के लिए निकला था। दल जब कटटाकाल और गोमे के मध्य में था तभी नक्सलियों ने कोयाली बेडा के गोम और गट्टाकल गांव के बीच छह आईईडी ब्लास्ट किए। इस घटना में बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया है तथा घायल पुलिसकर्मी को बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। क्षेत्र में नक्सलियों ने चुनाव का विरोध किया है तथा पिछले 15 दिनों में तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। पहले चरण के लिए इस महीने की 12 तारीख को मतदान होगा। अंतिम दिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य में चुनाव प्रचार किया। उम्मीदवार अब केवल व्यक्तिगत प्रचार और घर-घर जनसंपर्क कर सकेंगे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »