मंदिर में घुटनों के बल बैठने पर पुजारी ने टोका राहुल गांधी को: योगी आदित्‍यनाथ

धार। मध्य प्रदेश के धार में बीजेपी की तरफ से चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। कांग्रेस और राहुल गांधी के कथित सॉफ्ट हिंदुत्व पर सवाल उठाते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल गांधी जब मंदिर में दर्शन के वक्त घुटनों पर बैठे तो पुजारी को बोलना पड़ा कि यह मंदिर है मस्जिद नहीं। यही नहीं योगी ने जनेऊधारी के बहाने कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोला।
धार जिले के बदनावर में एक जनसभा के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘कांग्रेस ने केवल विवाद खड़े किए हैं। मध्य प्रदेश में राहुल गांधी ने पता नहीं दर्शन किए या नहीं। लेकिन मंदिरों में जब वह दर्शन करने गए और घुटनों के बल बैठ गए तो पुजारी को टोकना पड़ा कि यह मंदिर है मस्जिद नहीं। यहां पलथी मारकर बैठा जाता है।’
यूपी के सीएम पर राहुल गांधी के जनेऊधारी वाली बात पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘वह कितना बताने की कोशिश करें कि वह जनेऊधारी हैं लेकिन सच्चाई सामने आ ही जाती है।’ बता दें कि इससे पहले भी योगी राहुल गांधी पर ऐसी ही तल्ख टिप्पणी कर चुके हैं।
पिछले साल गुजरात में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा था, ‘राहुल वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर ऐसे बैठे, मानो नमाज पढ़ रहे हों।’ पुजारी के टौकने पर उन्हें पूजा की मुद्रा में आना पड़ा। बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं। योगी आदित्यनाथ बीजेपी की तरफ से 4 राज्यों में होने वाले चुनावों में स्टार प्रचारक चुने गए हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »