मुखारबिंद मंदिर घोटाले की SIT जांच दिवाली के बाद होगी तेज

मथुरा। गोवर्धन स्थित मुकुट मुखारबिंद मानसी गंगा मंदिर के घोटाले की SIT जांच (SIT investigation) चल रही है, इसकी प्रगत‍ि जानने के ल‍िए इम्पीरियल पब्लिक फाउंडेशन, दिल्ली के अध्यक्ष रजत नारायण ने आज SIT के DIG जय रविंद्र गौड़ से लखनऊ में मुलाकात की।

गोवर्धन स्थित मुकुट मुखारबिंद मानसी गंगा मंदिर (Mukut Mukharbind temple) के घोटाले की एसआईटी जांच को लेकर DIG गौड़ ने बताया कि SIT द्वारा FIR में दर्ज सभी आरोपों की शुरुआती स्तर की जांच पूरी कर ली गई है। इससे आगे की जांच जिसमें सभी आरोपियों व जांच से संबंधित लोगों के बयान दर्ज होने है तथा ये कार्यवाही दिवाली के तुरंत पश्चात आरंभ कर दी जाएगी ।

रजत नारायण ने जांच के महत्व को बताते हुए DIG गौड़ से आग्रह किया कि जल्द से जल्द इस जांच को पूरा क‍िया जाए तथा यथोच‍ित कार्यवाही की जाए, इस पर श्री गौड़ ने आश्वस्त किया कि जल्द ही जांच पूरी कर SIT द्वारा चार्जशीट फ़ाइल की जाएगी। इस केस में कई महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लोगों के भी नाम जल्द ही उजागर किये जाएंगे ताकि इस घोटाले में कोई भी आरोपी बच न पाए।

गौरतलब है क‍ि 13 मई 2018 को इंपीरियल पब्‍लिक फाउंडेशन (Imperial Public Foundation) नामक NGO ने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस करके मंदिर की संपत्ति में करोड़ों रुपए का घोटाला मंदिर के रिसीवर रमाकांत गोस्‍वामी द्वारा ही अपने गुर्गों के साथ मिलकर किए जाने की जानकारी दी, साथ ही बताया था कि अपर सिविल जज प्रथम मथुरा के आदेश से मुकुट मुखारबिंद मंदिर के रिसीवर नियुक्‍त किए गए रमाकांत गोस्‍वामी ने अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर करोड़ों रुपए की संपत्ति हड़प ली है।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *