गायिका आशा भोसले की अपील: पीएम-केयर्स फंड में योगदान करें

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद से पूरे बॉलिवुड ने पीएम-केयर्स फंड में डोनेट करने की अपील की है। लता मंगेशकर के बाद उनकी छोटी बहन और पार्श्‍व गायिका आशा भोसले ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग कम से कम 100 रुपये का योगदान जरूर करें ताकि कोरोना से लड़ने में बड़ी मदद हो सके।
पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस कहर बनकर टूट पड़ा है। लाखों लोग इससे प्रभावित हुए हैं और हजारों लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।
भारत में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से प्रभावित लोगों के लिए पीएम-केयर्स फंड बनाया है जिसमें आम लोगों के साथ ही बॉलिवुड स्टार्स भी बढ़ चढ़ कर डोनेट कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को फंड में डोनेट कर ने की गुजारिश कर रहे हैं। अब इस लिस्ट में दिग्गज सिंगर आशा भोसले का भी नाम जुड़ गया है और उन्होंने लोगों से काफी दिलचस्प अपील की है।
रविवार को आशा भोसले ने भारत के हर नागरिक से गुजारिश की है कि वे कम से कम 100 रुपये पीएम-केयर्स फंड में डोनेट करें ताकि देश मजबूती से कोरोना वायरस से लड़ सके। मीडिया से बात करते हुए पद्म भूषण जीत चुकीं आशा भोसले ने लोगों से पूछा, ‘क्या हम सभी को 100 रुपये की ताकत पता है? हम 130 करोड़ भारतीय हैं और अगर हम सभी केवल 100 रुपये की छोटी सी रकम भी डोनेट करें तो इससे 13,000 करोड़ रुपये इकट्ठे हो जाएंगे।’
सभी लोगों से यह छोटी सी रकम डोनेट करने की अपील करते हुए आशा भोसले ने 1954 की फिल्म ‘जागृति’ का मशहूर गाना ‘आओ बच्चो तुम्हें दिखाएं झांकी हिंदुस्तान की’ भी गाकर सुनाया। बता दें कि आशा भोसले से पहले उनकी बड़ी बहन और दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर ने भी लोगों से बढ़ चढ़ कर पीएम-केयर्स में डोनेट करने की अपील की थी। लता ने चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में 25 लाख रुपये भी डोनेट किए हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *