Sindhi महिला संगठन की घोषणा, गीता नाथानी बनी अध्यक्ष

मथुरा। Sindhi जनरल पंचायत की गतिविधियों में अब महिलाओं की भी भागीदारी रहेगी, इसके लिए अध्यक्ष नारायण दास लखवानी ने पहली बार Sindhi महिला संगठन बनाए जाने की घोषणा की।
गोवर्धन में हुए छप्पन भोग उत्सव के समापन अवसर पर पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि अब वरिष्ठ Sindhi महिला संगठन की अध्यक्ष विशनी लालवानी तथा युवा सिन्धी महिला संगठन की अध्यक्ष गीता नाथानी होंगीं, जो महिलाओं को संगठित कर पारिवारिक माहौल को बनाने में सहयोग करेंगी।
मीडिया प्रभारी किशोर इसरानी ने बताया कि युवा संगठन में उपाध्यक्ष भारती उकरानी, महासचिव सीमा पंजवानी, सचिव तनुजा मनसुखानी तथा जानकी चंदानी, रजनी इसरानी, दिव्या लालवानी, ऐडवोकेट अनिता चावला, भावना घावरी, भारती केवलानी, हरी नाथानी, मनीषा अंदानी, द्रौपदी लखवानी आदि महिलाएं सदस्य के रूप में शामिल की गयी हैं। इस मौके पर वरिष्ठ महिला संगठन की सदस्यों को सम्मानित भी किया गया।
आगरा से आये लाड़ी लुहाणा सिंधी पंचायत के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्यामदास नाजवानी, प्रदेश अध्यक्ष नारायणदास पारवानी, पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र खत्री, आगरा पंचायत अध्यक्ष राज कोठारी, सिंधी जनरल पंचायत के अध्यक्ष नारायणदास लखवानी, मुख्य संयोजक जीवतराम चंदानी, बसंत मंगलानी, तुलसीदास गंगवानी, चंदनलाल आडवानी, जितेन्द्र लालवानी , झामनदास नाथानी, किशन भाटिया, अशोक अंदानी, लीलाराम लखवानी, सुदामा खत्री, विष्णू कुमार, रमेश नाथानी, सुनील पंजवानी, अनिल मंगलानी, सुरेश मनसुखानी, भगवान दास बेबू तथा मीडिया प्रभारी किशोर इसरानी ने पहली बार बने महिला संगठन की सभी वरिष्ठ एवं युवा महिलाओं को शुभकामनाएं व बधाई दी।
इस अवसर पर युवा अध्यक्ष गीता नाथानी ने कहा कि अत्यंत सुखद अनुभूति का अहसास हो रहा है कि नारीशक्ति को बढ़ावा देने हेतु एक महिला संगठन बनाने का निर्णय जनवरी माह में लिया गया था, जिसे श्री गिरिराज जी की पवित्र भूमि पर अमली जामा पहनाया गया है।
उन्होंने सिन्धी जनरल पंचायत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पंचायत ने जहां बुजुर्ग महिलाओं को सम्मान देते हुए वरिष्ठ महिला संगठन बनाया है, वहीं हम युवा महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु युवा महिला संगठन बनाकर समाज को एक नई दिशा देने का मार्ग प्रशस्त किया है।
सचिव तनुजा मनसुखानी ने कहा कि आज हर क्षेत्र में नारीशक्ति अपना योगदान दे रहीं हैं, सिन्धी समाज की महिलाओं को भी समाज सेवा में अग्रसर रहना हैं और पंचायत द्वारा सौपे गये दायित्व को जिम्मेदारी से पूरा कर अपने समाज का नाम करना है। हमें अपनी गरिमा को बनाए रखना है।
उपाध्यक्ष भारती उकरानी ने कहा कि हम सिन्धी सभ्यता और संस्कृति को बनाए रखने में पंचायत से अपेक्षा करते है कि वह निरंतर हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगें।
आगरा से आये लाड़ी लुहाणा सिंधी पंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्यामदास नाजवानी ने महिला संगठन बनाने पर मथुरा पंचायत की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह मातृशक्ति-नारीशक्ति के प्रति सम्मान है साथ ही बधाई की पात्र है वह महिलाएं जिन्हें समाज सेवा के लिए चुना गया है, इसके लिए सबको हार्दिक शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »