Nostradamus की भविष्यवाणी से संकेत, 2019 में शुरू हो सकता है विश्व युद्ध

पैरिस। Nostradamus की भविष्यवाणी को अगर आप संकेत मानते हैं तो 2019 में आपके लिए एक परेशान करने वाली खबर भी है। इस मशहूर फ्रेंच भविष्यवक्ता के अनुसार 2019 में विश्व युद्ध शुरू हो सकता है। Nostradamus ने तानाशाह हिटलर और अमेरिका में 9/11 हमलों को लेकर जो भविष्यवाणी की थी वह सही निकली। हालांकि 1999 में धरती तबाह होने की भविष्यवाणी पूरी तरह से गलत भी रही।
14 दिसंबर 1503 को फ्रांस में जन्मे Nostradamus ने छंदों और कविताओं के माध्यम से भविष्यवाणी की है। 2019 में तीसरे विश्व युद्ध के बारे में की गई भविष्यवाणी के साथ यह भी कहा गया है कि यह युद्ध आसानी से खत्म नहीं होगा। 3 दशकों तक तीसरा विश्व युद्ध चल सकता है। किताब के अंदर यूरोप में होने वाले भोजन संकट और अमेरिका और कनाडा में बड़े तूफान की भी आशंका जाहिर की गई है।
Nostradamus की भविष्यवाणी वाली इस किताब में सब कुछ बुरा ही नहीं है। कुछ अच्छे संकेत भी छुपे हैं जिनमें से एक है कि इस दौरान विश्व के बड़े नेता सकारात्मक भूमिका निभाएंगे। जलवायु परिवर्तन और इससे होने वाले खतरों से निपटने के लिए विभिन्न देश एकजुट होंगे। मेडिकल साइंस के क्षेत्र में तरक्की होगी और जिससे इंसान 200 साल तक जीवन जी सकेगा।
बहुत से लोगों को नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी पर काफी यकीन है क्योंकि हिटलर को लेकर की गई भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक थी। हिटलर के लिए किताब में संकेत थे कि वह किसी नदी किनारे के पास के गांव में गरीब परिवार में पैदा होगा। हिटलर का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था और वहां से नदी भी काफी पास थी। Nostradamus ने और भी अन्‍य कैसी भविष्‍यवाणियां की हैं जो काफी सटीक और सत्‍य साबित हुई हैं, लेकिन उनकी सभी भविष्‍यवाणियां सांकेतिक हैं इसलिए उनकी सत्‍यता का आकलन समीक्षा के अनुसार होता रहा है।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »