सिद्धू ने एकबार फिर इमरान को बताया बड़ा भाई, बीजेपी ने दी तीखी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई बताने पर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर निशाने पर आ गए हैं। अब उन्होंने करतारपुर साहिब बॉर्डर के दोबारा खोले जाने का श्रेय इमरान खान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। इतना ही नहीं, सिद्धू ने यह भी कहा कि भारत के पास पाकिस्तान से दोस्ती के अलावा कोई चारा नहीं है।
गुरदासपुर में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के प्रयासों से करतारपुर साहिब कॉरिडोर संभव हो पाया है।
भारत-पाकिस्तान की सीमाएं खुलें
सिदधू ने आगे कहा, ‘मैं गुजारिश करता हूं कि अगर आप पंजाब की जिंदगी बदलना चाहते हैं तो हमें व्यापार के लिए सीमाएं खोलनी चाहिए। हम मुंद्रा पोर्ट से क्यों जाएं 2100 किमी की दूरी तय करते हुए? यहां से क्यों नहीं जबकि यहां से पाकिस्तान की दूरी मात्र 21 किमी है।’
परगट सिंह ने किया सिद्धू का बचाव
वहीं इमरान खान को बड़ा भाई बताने वाले बयान पर मचे घमासान को लेकर पंजाब के मंत्री परगट सिंह ने सिद्धू का बचाव किया है। परगट सिंह ने कहा, ‘जब पीएम मोदी पाकिस्तान जाते हैं तो वह देशप्रेमी हो जाते हैं, जब सिद्धू जाते हैं तो वह देशद्रोही हो जाते हैं। क्या मैं आपको भाई नहीं बुला सकता… हम गुरुनानक देव की फिलॉसफी को मानते हैं।’
बीजेपी ने दी तीखी प्रतिक्रिया
सिद्धू के इमरान खान को लेकर दिए गए बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सिद्धू का बयान करोड़ों भारतीयों के लिए चिंता का विषय है। पात्रा ने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान जाएं और पाकिस्तान की तारीफ ना करें ऐसा हो ही नहीं सकता है। पात्रा ने कहा कि ये कांग्रेस की सोची समझी साजिश है। उन्होंने कहा कि जिसका डर था, वह ही हुआ। पात्रा ने कहा कि सिद्धू ने यह बयान राहुल गांधी के इशारे पर दिया है।
पाकिस्तान के हक में बयान देते हैं
सिद्धू ने अपने बयान में कहा था कि इमरान खान मेरे बड़े भाई जैसे हैं। पात्रा ने कहा कि सिद्धू इमरान और पाकिस्तान के हक में बयान देते हैं। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान से रिश्ता बड़े भाई तक ले आए है। उन्होंने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान का गुणगान करते हैं।
कांग्रेस की सोची समझी साजिश
बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पहले सलमान खुर्शीद और मणिशंकर भी अपने बयान में हिंदुत्व को गाली दे चुके हैं। इस क्रम में सिद्धू का बयान एक्सिडेंटल नहीं है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की सोची समझी साजिश है। बीजेपी नेता ने सवाल उठाया कि क्या प्रियंका गांधी भी इमरान को अपना बड़ा भाई मानती हैं। उन्होंने कहा कि शाह महमूद कुरैशी का बयान राहुल गांधी की सोच है।
सीमावर्ती राज्यों के नेताओं में परिपक्वता होनी चाहिए
बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब एक संवेदनशील राज्य है, सीमावर्ती राज्य है। घुसपैठ की कोशिश जम्मू-कश्मीर और पंजाब जैसे राज्यों में जारी रहती है। पाकिस्तान हमेशा उपद्रव की कोशिश में लगा रहता है। संबित पात्रा ने कहा कि सीमावर्ती राज्य के नेताओं को परिपक्व होना चाहिए। उनमें राष्ट्रप्रेम होना चाहिए। उनमें एक समझ होनी चाहिए कि हिंदुस्तान को लेकर क्या बोलना है और क्या नहीं बोलना है।
सिद्धू के पुराने बयानों का किया जिक्र
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सिद्धू के पुराने बयान जीवे जीवे पाकिस्तान… और मेरा याद दिलदार का भी जिक्र किया। पात्रा ने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान जाकर आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिले थे। बीजेपी ने कहा कि जिस बाजवा और पाकिस्तान ने भारत की पीठ में छुरा घोंपा सिद्धू उससे गले मिलते हैं। उन्होंने कहा कि आज फिर सिद्धू ने पाकिस्तान के पीएम को बड़ा भाई बताया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *