श्वेता शर्मा ने रक्तदान कर बचाई बच्चे की जान

मथुरा। कहते हैं क‍ि रक्तदान महादान है और इसी को चर‍ितार्थ क‍िया है ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति मह‍िला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष व पार्षद श्रीमती श्वेता शर्मा ने।

अकबरपुर, छाता निवासी पीयूष पुत्र डालचंद अपने एक महीने के पुत्र पीयूष को अचानक तबीयत खराब होने पर गांव से मथुरा लाए। यहां उन्होंने बच्चे को मसानी रोड लिंक पर स्थ‍ित पीआर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया लेकिन उसकी तबीयत और खराब हो गई।

डॉक्टर ने आनन-फानन में बताया कि इस बच्चे को एबी पॉजिटिव ( AB+) खून की आवश्यकता है। पिता का ब्लड ग्रुप भी ( AB+) था परंतु टेस्ट कराने पर पता चला कि वह स्वयं हेपेटाइटिस बीमारी से पीड़ित है, ज‍िसके कारण वह अपने पुत्र को रक्त नहीं दे सकता। डालचंद द्वारा काफी प्रयास करने के बाद जब उसे कोई डोनर नहीं मिला और मथुरा के सभी ब्लड बैंकों के चक्कर लगाने के बाद भी किसी भी ब्लड बैंक में एबी पॉजिटिव ( AB +) का रक्त नहीं मिला क्योंकि यह ग्रुप रेयर ग्रुपों में से हजारों लोगों में से एक में मिलता है।

यह समाचार ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित को ज्ञात हुआ तो उन्होंने एक मुहिम चलाई और एबी पॉजिटिव (AB+) ब्लड अपनी टीम से महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष वा वार्ड नंबर 66 की पार्षद श्रीमती श्वेता शर्मा से मैच कर गया।

प्रदेश अध्यक्ष व पार्षद श्रीमती श्वेता शर्मा ने लाइफ केयर चैरिटेबल ब्लड बैंक, मथुरा पर पहुंचकर ब्लड बैंक के निदेशक बृजेश शर्मा के निर्देशन में अपना रक्त देते हुए बच्चे की जान बचाई।

इस अवसर पर ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित, प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, महासचिव चंद्र मोहन दीक्षित, महासचिव लक्ष्मी कांत शास्त्री आदि लोगों ने ब्लड बैंक में पहुंचकर श्रीमती श्वेता शर्मा का सराहनीय कार्य के लिए बधाई के साथ टीम की तरफ से उत्साहवर्द्धन किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *