कचरे से खाद बनाने का पार्षद Shweta ने चलाया अभियान

मथुरा। मथुरा नगर निगम वार्ड 66 की पार्षद व ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति की प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती Shweta Sharma ने अपने वार्ड की महिलाओं को स्वच्छता के लिए जागरूक करते हुए अभियान का शुभारंभ सीडीएस नगर महोली रोड मथुरा पर किया गया।

घर से निकलने वाले फल के छिलके और चाय पत्ती से निकलने वाले गंदगी को खाद के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। इस अभियान का शुभारंभ वार्ड नंबर 66 की पार्षद व ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती Shweta Sharma ने किया।

जो लोग अपने घर के आस पास घर से निकलने वाले कूड़े को फेंक देते हैं जिससे आए दिन नाले नालिया चौक हो जाते हैं साथ ही आसपास की जगह में सारण बदबू फैल जाती है जिसके कारण महामारी फैलने की आशंका बनी रहती है।

अपने वार्ड में ऐसा ना हो इसी उद्देश्य को लेकर वार्ड नंबर 66 की पार्षद और प्रदेश की वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती श्वेता शर्मा ने नगर निगम सहयोग से एक अभियान की शुरुआत करते हुए महिलाओं को इकट्ठा करते हुए महिलाओं को जागरूक करते हुए जानकारी देते हुए कहा हम सब की जिम्मेदारी है कि हम अपने घर से निकलने वाली गंदगी को सार्वजनिक जगह पर ना फेंके और कुछ हिस्से को हम अपने आसपास हरा भरा बनाने के लिए पहल कर रहे हैं इसका शुभारंभ आज से कर रहे हैं।

इस अभियान के अंतर्गत घर की रसोई से निकलने वाले सब्जी व फलों के छिलकों से घर में ही खाद बना के घरों में बाग बगीचों में इस्तेमाल करने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया। जिसमें सफाई इंस्पेक्टर नगर निगम मथुरा नीरेंद्र धाकरे व श्रीमती ममता शर्मा ने विशेष योगदान दिया।

इस अवसर पर आशुतोष द्रोण, प्रदीप शर्मा, श्रीमती नीतू अग्रवाल, श्रीमती शशि खुराना, श्रीमती मनीषा अग्रवाल, श्रीमती रेणु सक्सेना, श्रीमती रेणु रावत, श्रीमती पायल गुप्ता व अन्य उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »