KD Dental में शुव्यान और खुशी बने मिस्टर व मिस फ्रेशर्स

मथुरा मुस्कराते चेहरे, आंखों में सपनों को साकार करने की चमक तथा सीनियर्स के स्नेहिल हौसले के बीच सोमवार को के.डी. मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल में हुई फ्रेशर्स पार्टी कुछ अलग ही नजारा पेश कर रही थी। उत्साह और उमंग के बीच सीनियर्स ने बीडीएस-2020-21 बैच का न केवल स्वागत किया बल्कि अपने नए साथियों को के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल की खूबियों से भी अवगत कराया। फ्रेशर्स पार्टी का शुभारम्भ प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया।

किसी भी कॉलेज में फ्रेशर्स पार्टी एक ऐसा आयोजन होता है, जिसका हर नवागंतुक छात्र अपने प्रवेश के दिन से ही बेसब्री से इंतजार करता है। के.डी. डेंटल कॉलेज में सोमवार की शाम बीडीएस 2020-21 बैच के प्रत्येक छात्र-छात्रा के जीवन का यादगार लम्हा बन गई। के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल में फ्रेशर पार्टी के आगाज से पूर्व प्रथम वर्ष के सभी छात्र-छात्राओं को अच्छे ड्रेस कोड में तैयार किया गया क्योंकि वे अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करने के लिए उत्साहित थे।

के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के वातानुकूलित भव्य सभागार में कार्यक्रम का संचालन कर रहे सिद्धांत और मधुर ने कॉलेज के गणमान्य व्यक्तियों और वरिष्ठ छात्र-छात्राओं का गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद उत्साह और उमंग से भरे युवाओं ने गणेश वंदना की मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुति दी। सभागार उस समय तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा जब आयुषी, मानसी, मोनिका, जाह्नवी, आलोक, युक्ता, अंशी, रोहित, मित्रा, नितिन आदि ने एक से बढ़कर एक नयनाभिराम, कर्णप्रिय कार्यक्रम पेश किए। सभागार में बैठे प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी, विभागाध्यक्षों, प्राध्यापकों, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी नीरज छापड़िया तथा छात्र-छात्राओं ने न केवल कार्यक्रम का लुत्फ उठाया बल्कि युवाओं के मनमोहक कार्यक्रमों की मुक्तकंठ से प्रशंसा भी की।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद एक मिनट के टाइम स्लॉट के तहत दस के समूह में फ्रेशर्स का आत्मविश्वास से भरा परिचय दिया गया। अंत में अतिथियों और निर्णायकों द्वारा शुव्यान भक्त को मिस्टर फ्रेशर्स तथा खुशी को मिस फ्रेशर्स चुना गया। कार्यक्रम में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने के लिए अंशुल को एंटरटेनर ऑफ द डे का पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों द्वारा मिस्टर एण्ड मिस फ्रेशर्स को पाउच और उपहार सहित ट्राफियां देकर पुरस्कृत किया गया। प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी ने नवागंतुक छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे अनुशासन में रहकर कॉलेज के नियम-कानूनों का पालन करते हुए शिक्षा ग्रहण करें।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में नवागंतुक छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वह लगन और मेहनत से शिक्षा ग्रहण करते हुए अपने माता-पिता की उम्मीदों पर खरे उतरें। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि बीडीएस की शिक्षा सेवाभाव का सूचक है। युवा न केवल पढ़ें बल्कि अपने प्राध्यापकों से सेवाभाव के गुर भी सीखें।

  • Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *