धर्म जागरण हेतु श्रीकृष्‍ण-जन्मभूमि पर होगी श्रीराम-कथा

Shri Ram Katha
धर्म जागरण हेतु श्रीकृष्‍ण-जन्मभूमि पर होगी श्रीराम-कथा

मथुरा । वनवासी एवं आदिवासी बंधुओं के कल्याणार्थ मारुति भद्रा योग में श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान के सिद्व मंच पर श्रीराम-कथा आयोजन के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान पर हुआ । बैठक में उपस्थितजन ने मर्यादापुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की कथा वनवास काल में उन्हीं के सहयोगी रहे वनवासी बन्धुओं के निमित्त दुर्लभ योग में आयोजित किये जाने  पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कथा आयोजन में सभी प्रकार के सहयोग का आष्वासन संगठन पदाधिकारियों को दिया ।
बैठक में संघ के वरिश्ठ कार्यकर्ता कैलाषचन्द्र अग्रवाल को कथा-संयोजक, विजय बहादुर सिंह व योगेष उपाध्याय ‘आवा’ को सह-संयोजक, डा. संजय अग्रवाल को सर्वव्यवस्था प्रमुख व   प्रो. ओमप्रकाष बंसल को कोशाध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारियाॅ सौंपी गयीं ।
सर्वव्यवस्था-प्रमुख डा. संजय अग्रवाल के अनुसार श्रीराम कथा का आयोजन 11 अप्रेल से 19 अप्रेल तक श्रीकृश्ण-जन्मभूमि के पावन परिसर में किया जायेगा । इस अवसर पर कथा के प्रथम दिवस 11 अप्रेल को कथा व्यास पूज्यश्री अतुलकृश्ण भारद्वाज जी महाराज द्वारा प्रातः यमुना के विश्रामघाट पर यमुना-पूजन के उपरांत भव्य कलष-यात्रा का आयोजन किया गया है ।
बैठक की अध्यक्षता प्रमुख समाजसेवी कन्हैयालाल बजाज ने व संचालन हिन्दूवादी नेता गोपेष्वरनाथ चतुर्वेदी ने किया । इस अवसर पर  धर्म जागरण के क्षेत्र प्रमुख ईष्वरदयालजी, प्रान्त प्रमुख दिनेष लवानिया, डा. रोषनलाल, महावीर मित्तल, मुकेष खंडेलवाल ऐडवोकेट,   चै. प्रेम सिंह, रामवीर सिंह यादव ऐडवोकेट आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *