भारत को झटका, Shikhar Dhawan तीन हफ्तों के लिए टीम से बाहर

नई दिल्‍ली। दो दिन बाद न्यूजीलैंड से मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया को करारा झटका लगा है, टीम के गब्‍बर Shikhar Dhawan चोटिल हो गए हैं।
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में धमाकेदार शुरुआत के बाद टीम इंडिया का अगला मुकाबला गुरुवार को मजबूत न्यूजीलैंड से होना है। इसी बीच भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर भी आई है, टीम के तीसरे मैच में तूफानी ओपनर शिखर धवन का खेलना अभी पक्का नहीं है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शिखर धवन चोटिल हो गए थे और फील्डिंग करने भी मैदान पर नहीं उतर सके थे। खबरों के मुताबिक धवन के उंगूठे का मंगलवार को एक स्कैन किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाकर रंग में लौटे शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। ‘गब्बर’ के बाएं हाथ का अंगूठा चोटिल है, जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर रखा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धवन अब तीन हफ्ते तक कोई मैच नहीं खेल पाएंगे। मतलब 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले बड़े मैचों में धवन नहीं खेल पाएंगे।

भारत-ऑस्ट्रेलिया महामुकाबले में शिखर धवन ने अपना 17वां वनडे शतक जड़ा और टीम की जीत की नींव रखी। उनकी इसी पारी के दम पर भारतीय टीम ने ये मैच अपने नाम किया लेकिन जीत का ये हीरो चोटिल हो गया।

नाथन कोल्टर नाइल की गेंद पर शिखर धवन के बायें हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी जिसके लिए उनका इलाज चल रहा है। मैच के दौरान भी फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ब्रेक के दौरान उनकी जांच करते रहे। धवन 109 गेंद में 117 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे थे। उनके अंगूठे पर टेप लगा हुआ था और ऐहतियातन ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान उन्होंने फील्डिंग नहीं की। रविंद्र जडेजा उनकी जगह फील्डिंग करने उतरे थे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »