शिवसेना ने विकास दुबे के एनकाउंटर को सही बताया

मुंबई। पांच लाख के इनामी बदमाश विकास दुबे की आज सुबह यूपी पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मौत हो जाने पर अब लोग सवालिया निशान भी लगा रहे हैं। कई लोग इस एनकाउंटर को सही बता रहे हैं तो कुछ लोग गलत। शिवसेना ने भी अपना पक्ष रखते हुए यूपी पुलिस द्वारा किए गए इस एनकाउंटर को सही बताया है।
‘यूपी पुलिस का एनकाउंटर सही’
जब तक विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से बाहर था तब तक लोग उसका एनकाउंटर कर देने की बात कर रहे थे। आज जब यूपी पुलिस द्वारा कुख्यात गैंगस्टर और यूपी के सबसे बड़े इनामी बदमाश विकास दुबे का एनकाउंटर हो गया है, तो अब एनकाउंटर पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। शिवसेना ने भी इस एनकाउंटर को सही बताया है और कहा है कि पुलिस की कार्यवाही पर सवाल नहीं उठाए जाने चाहिए। सवाल उठाना है तो विकास दुबे द्वारा मारे गए पुलिस अधिकारियों के लिए सवाल उठाइए।
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने ठहराया जायज
मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस अधिकारी और सौ से ज्यादा एनकाउंटर कर चुके एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने भी इस एनकाउंटर को सही बताया है। प्रदीप शर्मा के मुताबिक उज्जैन से लेकर कानपुर तक गाड़ी चलाकर जो पुलिसकर्मी आया होगा वह भी थक सकता है। बारिश के मौसम में गाड़ी भी फिसल सकती है इसी बीच मौका पाकर विकास दुबे ने भागने की कोशिश की और 4 पुलिस वालों पर फायरिंग की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह भी जख्मी हुआ और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। पुलिस जब भी कोई अच्छी कार्यवाही करती है तो लोग इस तरह से उसे फर्जी बताते हैं लेकिन जब पुलिस वालों की मौत होती है तो कोई भी एक्टिविस्ट सामने नहीं आता।
विकास के एनकाउंटर पर उठे सवाल
विकास दुबे एनकाउंटर पर समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आजमी ने सवाल उठाते हुए कहा है कि ‘विकास दुबे एनकाउंटर मामले में एमपी के गृहमंत्री से पूछताछ होनी चाहिए, विकास दुबे सिर्फ एमपी ही क्यों गया ? जिस आदमी को 6 राज्यों की पुलिस ढूंढ रही हो, वह सिक्योरिटी गार्ड से झगड़ा करेगा, यह कोई मज़ाक नहीं है बल्कि बेवकूफ बनाया जा रहा है, विकास दुबे से पूछताछ होती और और बड़े नाम सामने आते।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *