चार सरकारी मेडिकल कॉलेजों के लिए शिरडी मंदिर ट्रस्ट ने दान किए 71 करोड़ रुपये

मुंबई। शिरडी के साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट ने आर्थिक तंगी झेल रही महाराष्ट्र सरकार के अधीन आने वाले मेडिकल कॉलेजों के आधुनिकीकरण के लिए मदद की है ताकि ये अस्पताल ग्रामीण इलाकों में बेहतर सेवा मुहैया करा सकें। ट्रस्ट के चेयरमैन और बीजेपी नेता सुरेश हवारे ने बताया कि ट्रस्ट ने 71 करोड़ रुपये के करीब राशि दान की है ताकि यवतमाल, चंद्रपुर, औरंगाबाद और नागपुर के मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड किया जा सके।
उन्होंने बताया, ‘हमने बेहतर हेल्थकेयर उपलब्ध कराने के विषय पर मेडिकल एजुकेशन विभाग के अधिकारियों के साथ एक विस्तृत बैठक की है। उनके निवेदन के आधार पर हमने बेहतर डायग्नोस्टिक केयर के लिए फंड जारी किया है। हावरे ने आगे बताया कि यवतमाल मेडिकल कॉलेज के लिए 13 करोड़, इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के लिए 35.3 करोड़, औरंगाबाद मेडिकल कॉलेज के लिए 15 करोड़ और चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज 7.5 करोड़ फंड जारी किया गया है।
मंदिर ट्रस्ट को रोजाना एक करोड़ रुपये दान
हावरे ने बताया, ‘मेडिकल एजुकेशन विभाग ने कॉलेजों के लिए आधुनिक एमआरआई और सीटी स्कैन मशीनों की खरीद का प्रस्ताव रखा है।’ उन्होंने यह भी बताया कि महाराष्ट्र के कई मेडिकल कॉलेजों में निदान उपकरणों की भारी मात्रा में कमी है। आपको बता दें कि मंदिर ट्रस्ट के पास 2100 करोड़ की फिक्स डिपॉजिट हैं जबकि इसकी वार्षिक आमदनी 700 करोड़ रुपये के करीब है। हर दिन मंदिर ट्रस्ट को एक करोड़ रुपये दान में मिलता है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »