निरंकारी सत्संग से जुड़ी Shikha Arora को 3 गोल्ड मेडल

मथुरा। निरंकारी मिशन की मथुरा ब्रांच से जुड़ी बिटिया Shikha Arora को परास्नात में चांसलर ब्रांच अवार्ड मिला है।
स्थानीय प्रवक्ता किशोर स्वर्ण ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय से 2018 में एमएससी बाॅटनी की टाॅपर Shikha Arora को शिक्षक दिवस पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुए दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के हाथों तीन गोल्ड मेडल और एक चांसलर ब्रांज अवार्ड मिला है।
निरंकारी सत्संग में हमेशा भागीदारी करने वाली बिटिया Shikha Arora सारिबा विवि से प्रो. एनबी सिंह के निर्देशन में शोध कर रही हैं।
शिखा अरोड़ा मथुरा के जोनल इंचार्ज हरविंद्र कुमार अरोड़ा की बड़ी बेटी है, जो कृषि वैज्ञानिक बनकर कृषि के क्षेत्र में देश की उन्नति के लिए कुछ करना चाहती हैं। उन्होंने मिले सम्मान का श्रेय निरंकारी सद्गुरु को देते हुए कहा कि बचपन से मिली आध्यात्मिक शिक्षाओं के कारण ही उन्हें सफलता मिलती रही है।
शिखा अरोड़ा के पिता और मथुरा के जोनल इंचार्ज हरविंद्र कुमार अरोड़ा ने कहा कि मथुरा साधसंगत की बिटिया शिखा अरोड़ा को गिरिजा दयाल श्रीवास्तव गोल्ड मेडल, सरोज बासिनी घोष मेमोरियल गोल्ड मेडल, निहाल चंद्र टंडन गोल्ड मेडल आदि तीन गोल्ड मेडल और एक चांसलर ब्रांज अवार्ड मिले हैं। श्री अरोड़ा ने निरंकार प्रभु से प्रार्थना की कि सभी बच्चे भी ऐसे ही हर क्षेत्र में अव्वल आए।
मथुरा का नाम रोशन करने वाली बिटिया शिखा अरोड़ा को अवार्ड मिलने पर उर्वशी त्रिपाठी, पूनम अरोड़ा, एसके रावत, ओपी सिंह, हरीलाल वर्मा, भगवती प्रसाद, अशोक अरोड़ा, मोहन सिंह, अशोक दयालु, योगेश, भरत, विसम्भर, लक्ष्मी सहित तमाम संत-भक्तों ने हर्ष व्यक्त किया हैं। स्थानीय प्रवक्ता किशोर स्वर्ण ने बताया कि शिखा अरोड़ा के मथुरा लौटने पर निरंकारी सत्संग में स्वागत किया जायेगा।
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *