Sheila Dikshit ने आप से गठबंधन पर कहा- पार्टी जो कहेगी हमें मंजूर होगा

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री Sheila Dikshit ने चुनावों में आप के साथ गठबंधन की खबरों पर कहा कि पार्टी जो कहेगी हमें मंजूर होगा। शीला दीक्षित के इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों पार्टियां 2019 में दिल्ली में गठबंधन कर सकती हैं, Sheila Dikshit ने आप से गठबंधन पर कहा- पार्टी जो कहेगी हमें मंजूर होगा।

बीजेपी को हराने और विपक्ष को एकजुट करने में लगी कांग्रेस पार्टी अक्सर ही दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की बात को नकारती रही है। लेकिन तीन राज्यों में बड़ी जीत मिलने और डीएमके के नेता एमके स्टालिन द्वारा राहुल गांधी के नाम को विपक्ष के प्रधानमंत्री के तौर पर पेश किए जाने के बाद से लगता है कि कांग्रेस हर विपक्षी पार्टी को अपने साथ लाना चाहती है।

शायद यही वजह है कि दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित से जब पूछा गया कि क्या आने वाले चुनाव में कांग्रेस आप से गठबंधन कर सकती है तो उनका बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने इस सवाल पर कहा कि जो भी पार्टी हाई कमांड का जो भी निर्णय हो वह हम मानेंगे।

हालांकि आप और कांग्रेस के गठबंधन की बातें काफी समय से चल रही हैं लेकिन कभी आप नेता तो कभी कांग्रेस के नेता इस बात से इनकार करते रहते हैं। कहा तो ये भी गया कि सीटों के बंटवारे पर दोनों पार्टियों की बात नहीं बन पाई जिस वजह दोनों पार्टियां पास आते-आते रह गईं। लेकिन अब शीला दीक्षित के इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों पार्टियां 2019 में दिल्ली में गठबंधन कर सकती हैं।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »