शत्रुघ्न सिन्हा को पटना हवाई अड्डे पर अब नहीं मिलेगी सुरक्षा जांच से छूट

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा को पटना हवाई अड्डे पर अब अति विशिष्ट व्यक्ति के रुप में सुरक्षा जांच से छूट नहीं मिलेगी। यहां के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे पटना के निदेशक राजेंद्र सिंह लाहौरिया ने बताया कि शत्रुघ्न सिन्हा को अपना वाहन अंदर तक लाने के अलावा जांच से छूट प्राप्त थी।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘सिन्हा को एक अवधि के लिए ये सुविधाएं प्राप्त थीं, जो इस साल जून में समाप्त हो गईं। उस अवधि को बढ़ाने के लिए कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ। ’
वह पूर्व केंद्रीय मंत्री को दी जा रही सुविधाओं के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब दे रहे थे। शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा में पटना साहिब सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं । वह पिछले कुछ समय से केंद्र की मोदी सरकार और वर्तमान भाजपा नेतृत्व की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। ऐसी अटकलें है कि यदि भाजपा पटना साहिब से किसी अन्य उम्मीदवार को अगले साल लोकसभा चुनाव में उतारती है तो सिन्हा किसी अन्य दल के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।
गौरतलब है कि हाल ही में राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम और मध्य प्रदेश में हुए चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करके कहा था, ‘कहीं खुशी कहीं गम। क्या मैंने इस हार के संबंध में चेतावनी नहीं दी थी? आखिरकार कड़वा, कठोर, जरूरी तौर पर सत्य की ही विजय हुई है। उन लोगों को दिल से बधाई देता हूं जिन्होंने जीत हासिल की है।’ इसके अलावा भी शत्रुघ्न सिन्हा एक लंबे समय से न केवल पार्टी बल्‍कि प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर रुख अख्‍तियार करते चले आ रहे हैं। हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा के इस रुख को पार्टी ने कोई महत्‍व नहीं दिया। संभवत: इसीलिए वह बौखलाहट में लगातार हमलावर होते चले गए। अब चूंकि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं इसलिए उनकी सुविधाओं में कटौती को पार्टी का संकेत माना जा सकता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »