ऑल पार्टी लीडर और अनगाइडेड मिसाइल हैं शत्रुघ्न सिन्हा: नकवी

इलाहाबाद। अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा पर बीजेपी ने अब पलटवार शुरू कर दिया है। शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा आम आदमी पार्टी का मंच शेयर करने के बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने उन पर हमला बोलते हुए उन्हें महापुरुष और ऑल पार्टी लीडर करार दिया।
रविवार को इलाहाबाद में मीडिया से बात करते हुए नकवी ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा अनगाइडेड मिसाइल की तरह हैं, जो कहीं भी और कभी भी दग जाती है। इस दौरान नकवी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। नकवी ने कहा कि राहुल अपनी इमेज कभी ‘पप्पू-गप्पू’ से आगे नहीं बढ़ा पाए।
नकवी ने कहा, ‘शत्रुघ्न और यशवंत सिन्हा ऐसे महापुरुष हैं जो सभी पार्टियों का मंच शेयर करने और उनसे दोस्ती बनाए रखने का काफी शौक रखते हैं। हालांकि इससे पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि बीजेपी में 11 करोड़ से ज़्यादा सदस्य हैं और एक हजार से ज़्यादा सांसद-विधायक हैं।’ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा इसलिए कुछ भी बोल देते हैं क्योंकि बीजेपी अपने नेताओं और पदाधिकारियों के मुंह पर टेप नहीं लगाती।
‘राहुल अपनी इमेज ‘पप्पू-गप्पू’ से आगे नहीं बढ़ा पाए’
मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए उन्हें पप्पू के बाद गप्पू करार दिया। नकवी ने कहा, ‘राहुल गांधी अध्यक्ष बनने के बाद भी अपनी इमेज पप्पू-गप्पू से आगे नहीं बढ़ा पाए हैं। राहुल को यह समझ लेना चाहिए कि 2019 में भी कोई पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है और उन्हें वेटिंग ही रहना पड़ेगा।’
‘कांग्रेस डूबता क्रूज, सवार भी डूबेंगे’
कांग्रेस के भारत बंद और गठबंधन के सवाल पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘कांग्रेस करप्शन का ऐसा क्रूज है जिसका काम हमेशा से पॉलिटिकल पाखंड करता रहा है। कांग्रेस के साथ समझौता करने की कोशिश कर रही पार्टियों को यह समझ लेना चाहिए कि वह करप्शन का ऐसा डूबता हुआ क्रूज है, जिस पर सवार होने वाले सभी लोगों का डूबना तय है।’ नकवी ने कहा कि एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ समझौते का अंजाम देख चुके हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »