‘बबुआ’ कहकर बुलाते थे शशि, बिग बी ने लिखा ये भावुक blog

‘… मेरे पास अब भाई नहीं है।’ बॉलीवुड के सितारे शशि कपूर के निधन से आहत अमिताभ बच्चन ने एक भावुक blog लिखा है। उनके लिए लिखे अपने इस ब्लॉग में उन्होंने उनके साथ बिताए कुछ सुनहरों पलों का जिक्र किया है। फिल्मों में बड़े भाई की भूमिका निभाने वाले शशि कपूर अमिताभ को बबुआ कह कर बुलाते थे। अपने ट्विटर पर ‘आपके बबुआ की ओर से…’ लाइन के साथ एक भावुक ब्लॉग भी शेयर किया है।

अमिताभ लिखते हैं, शशि कपूर की मौत के बारे में पता लगने के कुछ समय बाद हमारी फिल्म इंडस्ट्री के लेखक रुमी जाफरी ने यह शेर मुझे भेजा-
‘हम ज़िंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते
इस क़ीमती किताब का काग़ज़ ख़राब था’

अमिताभ लिखते हैं, ‘वह मुझे ‘बबुआ’ कहते थे… आज उनके साथ-साथ मेरे और उनकी जिंदगी के कई पन्ने अधूरे ही चले गए।’

बता दें कि बिग बी ने शशि कपूर के साथ ‘दीवार’ ‘सुहाग’ ‘त्रिशूल’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया था। और उन्हीं को याद करते हुए बिग बी ने ब्लॉग लिखा। अपने ब्लॉग पर उन्हें याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा कि, ‘हम जिंदगी को अपनी कहां तक संभालते, इस कीमती किताब का कागज खराब था।’ रूमी जाफरी कि खूबसूरत लाइनों के साथ अमिताभ ने उन्हें श्रंद्धाजलि दी।

शशि कपूर के साथ बीते दिनों को याद करते हुए बिग बी ने बताया कि उनसे पहली मुलाकात कैसे हुई थी। बिग बी ने बताया कि शशि कपूर की याददाश्त बेहद शानदार थी। इतना ही नहीं, शशि कपूर को उन्होंने अपना खूबसूरत दोस्त, समधी बताया।

अपने ब्लॉग में अमिताभ ने इस बात का जिक्र भी किया कि अमिताभ उन्हें बबुआ कहकर बुलाते थे। बीते पलों को याद करते हुए उन्होंने लिखा कि 60 के दशक में जब अमिताभ संघर्ष कर रहे थे, तब उन्होंने शशि कपूर की फोटो को पहली बार देखा था।

एक मैगजीन में उनकी खूबसूरत सी फोटो छपी थी और साथ में लिखा था कि राज कपूर और शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर बहुत जल्द ही डेब्यू करने जा रहे हैं।
अमिताभ बच्चन के blog में उन्होंने उनके साथ बिताए कुछ सुनहरों पलों का जिक्र किया है।- एजेंसी