टाटा ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में इस साल 364 फीसदी तक की उछाल

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े औद्योगिक घरानों में से एक टाटा ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में इस साल 364 फीसदी तक उछाल आई है। इसकी बदौलत ग्रुप का कुल मार्केट कैप 22 लाख करोड़ रुपये के ऊपर पहुंच गया है। 2 सितंबर तक के आंकड़ों के मुताबिक ग्रुप की कंपनी टाटा टेलिसर्विसेज (महाराष्ट्र) के शेयरों में इस साल सबसे अधिक 364 फीसदी तेजी आई है।
इस साल टाटा ग्रुप की 7 कंपनियों के शेयरों में 100 फीसदी से अधिक तेजी आई है। टाटा टेलिसर्विसेज के शेयरों में इस साल 364 फीसदी, नेल्को (Nelco) के शेयरों में 188 फीसदी, टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi) में 169 फीसदी, टाटा स्टील (Tata Steel) में 121 फीसदी, ऑटोमोटिव स्टैंपिंग्स एंड एसेंबलीज (Automotive Stampings and Assemblies) के शेयरों में 110 फीसदी और टाटा कॉफी (Tata Coffee) में 100 फीसदी की तेजी आई है।
इन शेयरों में 77 फीसदी तेजी
इसी तरह टाटा केमिकल्स (Tata Chemicals) और टाटा पावर कंपनी (Tata Power Company) के शेयरों में इस साल 77 फीसदी, टाटा मेटालिक्स (Tata Metaliks) के शेयरों में 72 फीसदी, टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयरों में 60 फीसदी, टाटा कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स (Tata Consumer Products) के शेयरों में 48 फीसदी और टाटा कंसल्टैंसी सर्विसेज के शेयरों में 34 फीसदी तेजी आई है। इस साल टाटा ग्रुप के अधिकांश कंपनियों के शेयरों में निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। केवल Rallis India के शेयरों में 0.57 फीसदी गिरावट आई है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *