Braj तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने जन्मभूमि का भ्रमण कर दर्शन किए

मथुरा । प्रदेश सरकार द्वारा Braj मण्डल के समग्र विकास की दृष्‍टि से गठित ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकान्त मिश्र ने श्रीकृष्‍ण-जन्मभूमि परिसर का भ्रमण कर मन्दिरों के सपत्नीक दर्शन किये व संस्थान की प्रबंध-समिति व कृष्‍णा सर्किट योजना समिति के सदस्य गोपेश्‍वरनाथ चतुर्वेदी से ब्रज विकास के संबंध में गहन चर्चा की । इस अवसर पर संस्थान के सं. मुख्य अधिशाषी राजीव श्रीवास्तव व जनसंपर्क अधिकारी विजय बहादुर सिंह की उपस्थिति उल्लेखनीय रही ।

ब्रज को साफ-सुथरा, हरा-भरा और सुंदर बनाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंभीर है। ब्रज के समुचित विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने बृज तीर्थ विकास परिषद का गठन किया है। इसकी जिम्मेदारी सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी शैलजा कांत मिश्रा को सौंप गई है। रविवार को वृंदावन में स्वच्छता अभियान चलाकर परिषद के कार्यों का शुभारंभ किया गया जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

पिछले दिनों ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्रा के नेतृत्व में परिक्रमा मार्ग पर सुबह आठ से बारह बजे तक स्वच्छता अभियान चलाया गया। परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्रा और जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने हाथ में फावड़ा लेकर जगह जगह लगे कूड़े के ढेर और नालियों की सफाई की। साथ ही स्थानीय लोगों को सड़कों और परिक्रमा मार्ग पर कूड़ा न फेंकने की हिदायत दी। उपाध्यक्ष ने लोगों से अपील की है कि वे लोग सफाई अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें।

Braj तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजा कांत मिश्रा ने ब्रज को साफ-सुथरा बनाने के लिए इस अभियान की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि इस अभियान में जब तक स्थानीय नागरिक शामिल नहीं होंगे तब तक यह सफल नहीं हो सकता। अपने घर को साफ कर देने के बाद सड़क पर कूड़ा न फैलाएं। इस अभियान को हर नागरिक अपनी जिम्मेदारी समझे। शैलजा कांत मिश्रा ने Braj में सफाई अभियान की सफलता के लिए जनता से सहयोग मांगा है।