Cyclone Ockhi के असर से शाह और राहुल की सभाएं रद्द

अहमदाबाद। गुजरात की तरफ बढ़ रहे समुद्री Cyclone Ockhi के असर से राज्य के कई हिस्सों में खराब मौसम और वर्षा के कारण विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का काम भी प्रभावित हुआ है।  गुजरात की तरफ बढ़ रहे समुद्री तूफान ओखी के असर से राज्य के कई हिस्सों में खराब मौसम और वर्षा के कारण विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-कार्य भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तीन तीन रैलियों समेत कई चुनावी कार्यक्रम आज रद्द कर दिये गये।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुधरा राजे सिंधिया समेत कई अन्य नेताओं की सभाएं और कार्यक्रम रद्द किये गये हैं।

आज ही से गुजरात की तीन दिन के चुनावी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी आज प्रस्तावित चार में से केवल एक ही चुनावी रैली अंजार में कर सके।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुधरा राजे सिंधिया समेत कई अन्य नेताओं की सभाएं और कार्यक्रम रद्द किये गये हैं।

मंगलवार ही से गुजरात की तीन दिन के चुनावी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम में तो कोई बदलाव नहीं किया गया है पर उनका विमान भी खराब मौसम के चलते पूर्व निधारित कंडला हवाई अड्डे की जगह भुज हवाई अड्डे पर उतरा।

उधर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विट कर गुजरात में भाजपा कार्यकर्ताओं से प्रभावित क्षेत्रों में लोगो की मदद करने की अपील की है।

हेलीकाप्टर के उड़ने में बाधा के चलते श्री शाह की भावनगर के सिहोर और महुवा तथा अमरेली के राजुला में आज होने वाली सभाएं तथा श्रीमती राजे की सूरत के मजूरा की सभा को भी रद्द कर दिया गया।

उधर जाने माने भोजपुरी गायक और सुपरस्टार सह भाजपा नेता मनोज तिवारी और योगी आदित्यनाथ के सूरत में प्रस्तावित कार्यक्रम भी रद्द हो गये। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल, केंद्रीय मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला, कांग्रेस नेता राज बब्बर की जूनागढ की सभा आदि को भी इसी वजह से रद्द कर दिया गया है।

श्री गांधी भुज हवाई अड्डे पर उतरने के बाद अंजार के लिए रवाना हो गये जहां वह एक सभा को संबोधित कर दौरे की शुरूआत करेगे। ओखी के आज देर रात सूरत में गुजरात तट से टकराने की संभावना है। इसके चलते दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र जहां 9 दिसंबर को पहले चरण में चुनाव होना है, मौसम खासा खराब हो गया है और कई स्थानों पर वर्षा भी हो रही है।

मौसम विभाग ने आज और कल कुछ स्थानों पर Cyclone Ockhi  के कारणा भारी वर्षा की चेतावनी भी जारी की है। इन इलाकों में प्रचार की अंतिम तिथि 7 दिसंबर है। – एजेंसी