शाहरुख की पत्‍नी और जूही के पति की मुश्‍किलें बढ़ेंगी

कोलकाता। रोज वैली स्कैम में प्रवर्तन निदेशालय ED की ओर से की गई कार्यवाही में बड़ा खुलासा हुआ है। ED के अफसर ने बताया कि रोज वैली के संस्थापक गौतम कुंडू ने बच्चे के एडमिशन के नाम पर सेंट जेवियर्स कॉलेज को 96 लाख रुपये डोनेशन के रूप में दिए थे। रोज वैली स्कैम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को कोलकाता के सेंट जेवियर्स कॉलेज और शाहरुख खान की कंपनी कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े संस्थाओं की संपत्तियों को अटैच कर लिया है। अटैच की गई संपत्तियों में मल्टीपल रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर्स कॉलेज कोलकाता, नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के बैंक खातों के 16.20 करोड़ रुपये शामिल हैं।
ये संपत्तियां हुईं अटैच
ED की ओर से अटैच की गई संपत्तियों में न्यू कोलकाता में एक एकड़ का प्लॉट और एयरपोर्ट के पास वीआईपी रोड पर होटल शामिल है। साथ ही रामनगर और पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर स्थित महिषदल में 24 एकड़ जमीन को भी जब्त किया गया है। ED के अफसरों ने बताया कि इसके अलावा मुंबई में 53.9 करोड़ रुपये के होटल को भी अटैच किया गया है।
शाहरुख की पत्नी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स में अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी और अभिनेत्री जूही चावला के पति जय मेहता डायरेक्टर हैं। अब ये दोनों भी रोज वैली ग्रुप के साथ स्पॉन्शरशिप डील को लेकर ED के निशाने पर हैं। अधिकारी ने बताया कि आईपीएल के 5वें और छठे सीजन में केकेआर के मुख्य स्पॉन्सर रहे रोज वैली के संस्थापक गौतम कांडू साल 2015 से जेल में हैं। रोज वैली ने टी20 फ्रेंचाइजी को 2013 और 2013 में 11.8 करोड़ रुपये दिए थे।
सेंट जेवियर्स कॉलेज के उन तीन बैंक खातों को भी अटैच किया गया है, जिसमें गौतम कुंडू ने बेटे एडमिशन के नाम पर 96 लाख रुपये डोनेशन किया था। इस पूरे मसले पर मीडिया ने केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर का पक्ष जानने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया। सेंट जेवियर्स कॉलेज के प्रिंसिपल डोमनिक सोवियो से संपर्क नहीं हो पाया है।
कॉलेज के एक अधिकारी का दावा है कि ED ने तीन साल पहले ही अकाउंट्स फ्रीज कर लिए थे। उन्होंने बताया, ‘सोमवार को जो कार्यवाही हुई, वह कानूनी औपचारिकता थी। हम लोगों ने संबंधित अथॉरिटीज को बताया कि कानूनी प्रक्रिया के दौरान जिस अमाउंट को लेकर सवाल किए गए, हम लोग उस राशि को लौटाने को तैयार हैं।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *