गिरमिटिया मजदूरों पर होगी Shahrukh Khan की अगली फिल्म

मुंबई। Shahrukh Khan के फैन्स का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। शाहरुख खान की जल्द ही अपनी अगली फिल्म की घोषणा कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक Shahrukh Khan की अगली फिल्म गिरमिटिया मजदूर पर आधारित होगी।

इस फिल्म का टाइटल “जहाजी” हो सकता है। फिल्म में लाखों-करोड़ों मजदूरों से दूर जाने की कहानी दिखाई जाएगी। 19वीं सदी में जहाज के जरिए मजदूरों को विदेश भेजा जाता है।

अखबार के मुताबिक फिल्म की कहानी साल 1800 पर आधारित होगी। उस वक्त अविभाजित भारत से लाखों की तादाद में मेहनतकश मजदूरों को एशिया, अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ले गए थे। इन्हें गिरमिटिया मजदूर कहा जाता है।

नजर आए मजदूरों की देशभक्ति
रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म में अंग्रेजों की चालाकी का प्लॉट भी दिखाया जाएगा। अंग्रेजों ने गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी से परेशान भारतीयों को एग्रीमेंट पर काम दिलवाने के बहाने अनजान देश में भेज दिया गया था।

गिरमिटिया अपनी छह पीढ़ी के बाद भी खुद को भारतीय मानते हैं। उन अंजान मुल्क में उनका कोई अपना नहीं था। इसके अलावा एग्रीमेंट के कारण अपने घर भी वापस नहीं लौट सकते हैं। फिल्म में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपॉल, डैरन गंगा के पूर्वजों की कहानी दिखाई जाएगी।

जारी है डायरेक्टर की तलाश
रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के लिए डायरेक्टर की तलाश फिलहाल जारी है। इस फिल्म को शाहरुख खान की होम प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज ही प्रोड्यूस कर रही है। सूत्रों के मुताबिक शाहरुख को इस फिल्म की कहानी लार्जर देन लाइफ महसूस हुई है।

आपको बता दें कि शाहरुख खान आखिरी बार फिल्म जोरो में नजर आए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। इसके बाद से ही फैन्स उनकी अगली फिल्म का बेसब्री का इंतजार कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख राजू हिरानी की फिल्म में भी नजर आ सकते हैं।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *