शाहरुख खान को मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि

मुंबई। बॉलिवुड ऐक्टर शाहरुख खान को भारत में ही नहीं बल्कि देश-विदेश की कई संस्थाओं द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। इस बार मेलबर्न की ला ट्रोब यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया है। शाहरुख को यह सम्मान हजारों फैन्स के सामने मानवता के लिए किए गए प्रयासों के लिए दिया गया है।
बता दें कि शाहरुख 10वें मेलबर्न इंडियन फिल्म फेस्टिवल में चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल होने के लिए वहां मौजूद थे। इस सम्मान को मिलने पर शाहरुख ने कहा, ‘ला ट्रोब जैसी प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी से यह सम्मान मिलने के बाद मैं खुद को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। इस यूनिवर्सिटी का भारतीय संस्कृति के साथ लंबा संबंध है और यह महिलाओं को समान अधिकार दिलाने के लिए आवाज उठा चुकी है।’
ला ट्रोब ऑस्ट्रेलिया की पहली यूनिवर्सिटी है जिसने शाहरुख खान को इस मानद डॉक्टरेट की उपाधि डॉक्टर ऑफ लेटर्स से सम्मानित किया है। फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख को ‘एक्सिलेंस इन सिनेमा’ अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। अवॉर्ड लेते समय शाहरुख ने ‘अपना टाइम आएगा’ पर बच्चों के साथ डांस भी किया।
इस बीच बता दें कि शाहरुख पिछली बार आनंद एल राय की फिल्म ‘जीरो’ में अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ के साथ दिखाई दिए थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी थी। इसके बाद से शाहरुख ने कोई अन्य फिल्म साइन नहीं की है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »