शाहिद का TROLLERS को जवाब, मीरा के ‘फेमिनिस्ट’ बयान की हुई थी आलोचना

Shahid's reply to TROLLERS, Meera's 'feminist' statement was criticized
शाहिद का TROLLERS को जवाब, मीरा के ‘फेमिनिस्ट’ बयान की हुई थी आलोचना

शाहिद कपूर ने अपनी पत्‍नी मीरा के ‘फेमिनिस्ट’ वाले बयान की आलोचना के जवाब में TROLLERS को जवाब देते हुए कहा है कि उन्होंने निजी तौर पर अपनी राय व्यक्त की थी और लोगों का इसकी आलोचना करना काफी दुखद है। मीरा के ‘फेमिनिस्ट’ बयान की हुई थी आलोचना। बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर वाइफ मीरा राजपूत के हाल ही में दिए फेमिनिस्ट बयान के सपोर्ट में खुलकर बोले हैं। शाहिद ने मीरा के बचाव में कहा कि उन्होंने निजी तौर पर अपनी राय व्यक्त की थी और लोगों का इसकी आलोचना करना काफी दुखद है। मीरा को हाल ही में नारीवाद और हाउस वाइफ्स पर दिए अपने बयान के लिये आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

मीरा ने इस महीने की शुरुआत में International Women’s Day पर एक कार्यक्रम में कहा, ‘मुझे घर में रहना पसंद है। मुझे अपने बच्चे के साथ होना पसंद है। मैं काम के लिए अपने बच्चे के बिना एक घंटा नहीं बिता सकती। मैं उसके साथ ऐसा क्यों करूं? वह पिल्ला नहीं है। मैं मां की तरह उसके साथ रहना चाहती हूं।’ मीरा ने नारीवाद की नई लहर को काफी आक्रामक बताते हुए बच्चों के आगे करियर चुनने वाली महिलाएं का फैसला अपने लिए बेहतर नहीं बताया था।

इसके बाद कई कामकाजी महिलाओं ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया। शाहिद का मानना है वो मीरा की निजी राय थी, उनका बयान किसी व्यक्ति या किसी खास महिला वर्ग पर सीधे टिप्पणी नहीं थी।

शाहिद ने कहा,  मुझे लगता है कि वह सकारात्मक तौर पर बात कर रही थी। मैं समझ सकता हूं कि लोगों का एक मजबूत दृष्टिकोण होता है और लोगों की भावनाएं आहत होती हैं। लेकिन मुझे यह भी लगता है कि आज हम जिस दौर में हैं वहां हर कोई हर चीज को लेकर आहत हो जाता है।       मीरा का बचाव करते हुए शाहिद ने न्याका फेमिना ब्यूटी अवार्ड्स में कहा, मुझे नहीं लगता कि सबको खुश रखने की कोशिश करने का कोई मतलब है। मीरा ने केवल अपने मन की बात कही। शहिद ने कहा कि उनका किसी को चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था।

इसके अलावा, शाहिद ने कहा कि यह दम्पत्ति का निजी मामला है कि उनमें से एक काम करे या बच्चे को संभाले। उन्होंने कहा, ‘मीरा, मिशा के लिए जो कर रही है वो बहुत जरूरी है। काश मैं कर सकता, लेकिन हम दोनों में से किसी एक को तो काम करना होगा और मैं वो से हूं, इसलिए मुझे लगता है कि उसने सकारात्मकता से यह बात कही है।’ शाहिद संजय लीला भसंली की ‘पद्मावती’ में दिखाई देंगे।
-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *